दुनिया

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की विधानसभा में एक विधायक की ओर से हिंदू विरोधी टिप्पणी किए जाने पर हंगामा मच गया। इस टिप्पणी के विरोध में अल्पसंख्यक समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाले सदस्यों ने असेंबली से वॉकआउट कर दिया। खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय असेंबली के सदस्य शेर आजम वजीर ने पाकिस्तान में हिंदुओं और भारत के खिलाफ टिप्पणियां कीं, जिन पर विधानसभा के एक अन्य सदस्य रवि कुमार ने आपत्ति जताई।

अमेरिकी सरकार ने बोइंग 737 मैक्स विमान के उड़ान के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के तरीके की समीक्षा का आदेश दिया है। बीबीसी की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, यह कदम पांच महीने में दो दुर्घटनाओं के बाद उठाया गया है।

बीजिंग। चीन ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से कहा कि वह कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले को लेकर पाकिस्तान...

कजाकिस्तान के राष्ट्रपति नूरसुल्तान नजरबायेव ने तीस साल तक सत्ता में रहने के बाद मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

इंडोनेशिया के पापुआ प्रांत में बाढ़ और भूस्खलन में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। वहीं 73 लापता लोगों के लिए तलाशी व बचाव अभियान मंगलवार को भी जारी है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सुरक्षा जोखिमों को बढ़ाने वाली फर्जी खबरों व भड़काऊ जानकारी के प्रसार पर प्रतिबंध लगाने और ऐसा करने वालों को दंडित करने के लिए दो कानूनों पर हस्ताक्षर किए हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि अमेरिका साझा चिंताओं वाले मुद्दों को लेकर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ 'फिर से बातचीत' शुरू करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पॉम्पियो ने सोमवार को अमेरिकी राज्य कंसास के एक रेडियो स्टेशन बी98 एफएम के साथ टेलीफोन साक्षात्कार के दौरान यह टिप्पणी की।

विदेश मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा, "हम भारतीय नागरिक की रिहाई और प्रत्यावर्तन में समर्थन के लिए अफगानिस्तान सरकार के आभारी हैं।"

उट्रेक्ट के मेयर जान वन जनेन ने टेलीविजन प्रसारण में कहा कि पुलिस ने संदिग्ध का नाम जारी किया है और हमले के पीछे आतंकवादी मकसद होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।