काहिरा में अस्पताल के बाहर विस्फोट, 17 की मौत

कई वाहन अस्पताल के बाहर आग की लपटों में घिर गए। मिस्र के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि अधिकारी अन्य शवों की तलाश कर रहे हैं जो शायद नील नदी में गिर गए होंगे, जो अस्पताल के बगल में स्थित है।

Written by: August 5, 2019 12:24 pm

नई दिल्ली। काहिरा में नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के सामने एक तेज रफ्तार वाहन के अन्य वाहनों के टकराने से हुए विस्फोट के चलते कम से कम 17 लोग मारे गए और 32 अन्य घायल हो गए। मिस्र के एक मंत्री ने इसकी पुष्टि की है।

kahira
समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री हाला जायद ने रविवार रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घायलों में पांच की हालत गंभीर है और कम से कम 54 लोगों को कैंसर इंस्टीट्यूट से क्षेत्र के अन्य चिकित्सा केंद्रों में भर्ती कराया गया है। जायद ने रविवार शाम को विस्फोट के कारण का उल्लेख नहीं किया, हालांकि उन्होंने इसका जिक्र किया कि यह अस्पताल के सामने हुआ था और अंदर नहीं, जैसा कि शुरू में बताया गया था।

kahira 2
सरकारी समाचार एजेंसी मेना के अनुसार, विस्फोट तब हुआ जब सड़क पर गलत तरीके से चल रहा एक तेज रफ्तार वाहन अन्य कारों से टकरा गया, जिससे आग लग गई और अस्पताल का हिस्सा प्रभावित हुआ। कई वाहन अस्पताल के बाहर आग की लपटों में घिर गए। मिस्र के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि अधिकारी अन्य शवों की तलाश कर रहे हैं जो शायद नील नदी में गिर गए होंगे, जो अस्पताल के बगल में स्थित है। काहिरा विश्वविद्यालय जिसके अंतर्गत कैंसर संस्थान है, इसके सूचना कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विस्फोट से इमारत का हिस्सा प्रभावित हुआ, लेकिन कर्मचारी और मरीज सुरक्षित हैं।

kahira 1
पुलिस सूत्रों ने शुरू में अनुमान लगाया था कि विस्फोट इमारत के अंदर ऑक्सीजन कंटेनर से हुआ होगा। अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने आधिकारिक जांच शुरू करने के लिए घटना स्थल पर एक टीम भेजी है।