सूडान में चीनी मिट्टी की फैक्ट्री में विस्फोट, 23 मरे

सूडान की राजधानी खारतौम में चीनी मिट्टी की एक फैक्ट्री में विस्फोट होने और आग लगने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और 130 लोग घायल हो गए। प्रशासन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Written by: December 4, 2019 1:00 pm

खारतौम। सूडान की राजधानी खारतौम में चीनी मिट्टी की एक फैक्ट्री में विस्फोट होने और आग लगने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और 130 लोग घायल हो गए। प्रशासन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, सरकार ने बताया कि सलोमी फैक्ट्री में विस्फोट उस समय हुआ, जब वहां एक ईंधन का टैंकर गैस अनलोड कर रहा था।

Sudan explosion

सेंट्रल कमेटी ऑफ सूडान डॉक्टर्स ने पीड़ितों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर अपील की है। खारतौम राज्य पुलिस ने कहा कि घायलों को खारतौम, उत्तरी खारतौम और ओम्डर्मन शहरों के पांच अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, विस्फोट के कारण आसमान में काला धुंआ और आग की लपटें छा गईं, जिससे औद्योगिक क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। पास की फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मियों को वहां से खाली करा लिया गया। अग्निशमनकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे, जहां आपातकालीन सेवाओं को आसपास की फैक्ट्रियों में फैल रही आग को काबू में करने में परेशानी हो रही थी।

Sudan explosion

उद्योग और व्यापार मंत्री मदनी अब्बास और खारतौम के गवर्नर मोहम्मद अब्देल-रहमीन और अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। सरकार ने बयान में कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सरकार ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।