कोरोनावायरस : न्यूजीलैंड में आये 50 नए मामले, शहर में लगी इमरजेंसी

कोरोनावायरस के 50 नए मामले सामने आने के बाद न्यूजीलैंड में इमरजेंसी लगा दी गई है। डाइरेक्टर आफ सिविल डिफेंस इमरजेंसी मैनेजमेंट सारा स्टुअर्ट ब्लैक ने कहा क रक्षा मंत्री पीनी हेनारे ने सिविल डिफेंस इमरजेंसी एक्ट 2002 के तहत स्टेट इमरजेंसी लगाई है।

Written by: March 25, 2020 11:11 am

वेलिंग्टन। कोरोनावायरस के 50 नए मामले सामने आने के बाद न्यूजीलैंड में इमरजेंसी लगा दी गई है। डाइरेक्टर आफ सिविल डिफेंस इमरजेंसी मैनेजमेंट सारा स्टुअर्ट ब्लैक ने कहा क रक्षा मंत्री पीनी हेनारे ने सिविल डिफेंस इमरजेंसी एक्ट 2002 के तहत स्टेट इमरजेंसी लगाई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बुधवार को आए 50 नए मामलों को मिलाकर न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या अब 205 हो गई है।

coronavirus

वहीं कोरोनावायरस संक्रमित रोगियों के इलाज में चीनी परंपरागत चिकित्सा का व्यापक स्तर पर और गहराई से प्रयोग किया गया। इसका प्रभावी दर 90 प्रतिशत से अधिक रहा। वुहान में चीनी राज्य परिषद सूचना कार्यालय द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में चीनी राजकीय परंपरागत चिकित्सा ब्यूरो की प्रमुख यू यानहोंग ने यह जानकारी दी।


उन्होंने बताया, “चीन में कोविड-19 संक्रमित 74 हजार से अधिक मरीजों ने परंपरागत औषधि का सेवन किया ,जो कुल मरीजों का 91.5 प्रतिशत था। हुपेइ प्रांत में 90 प्रतिशत से अधिक मरीजों ने परंपरागत औषधि का सेवन किया।” उन्होंने बताया कि चीनी परंपरागत औषधि मरीजों के लक्षण को कम करने ,मृत्यु दर घटाने और शारीरिक बहाली में बड़ी भूमिका निभा सकता है।

Coronavirus
यू यान होंग ने बताया कि चीनी परंपरागत जगत अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग बढ़ाकर बचाव के अनुभव को साझा करने और संबंधित देशों और क्षेत्रों को औषधि प्रदान करने के साथ ही यथासंभव मदद देने को तैयार है।