लीबिया से 62 अवैध प्रवासी निर्वासित

लीबिया के पूर्वी बेनगाजी शहर में आव्रजन नियंत्रण विभाग ने 62 अवैध प्रवासियों को वापस चाड और सूडान भेजे जाने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विभाग ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि प्रवासियों को चाड और सूडान से लगने वाली स्थलीय सीमा से निर्वासित किया गया।

Written by: November 18, 2019 10:19 am

त्रिपोली। लीबिया के पूर्वी बेनगाजी शहर में आव्रजन नियंत्रण विभाग ने 62 अवैध प्रवासियों को वापस चाड और सूडान भेजे जाने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विभाग ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि प्रवासियों को चाड और सूडान से लगने वाली स्थलीय सीमा से निर्वासित किया गया।

Libya immigrants

अंतर्राष्ट्रीय प्रवासी संगठन ने हाल ही में कहा कि लीबिया में 6,50,000 से ज्यादा अवैध प्रवासी हैं, जिनमें महिलाओं और बच्चों समेत 6,000 लोगों को बंदीगृहों में रखा गया है।

साल 2011 में लीबिया के तानाशाह मुअम्मार गद्दाफी के साम्राज्य के पतन के बाद से यह देश असुरक्षा और अराजकता में फंसा हुआ है, और उसके बाद से हजारों की संख्या में अवैध प्रवासियों ने, विशेषकर अफ्रीकियों ने भूमध्य सागर पार कर लीबिया से यूरोप जाने का विकल्प चुना है।

Libya immigrants

लीबिया में सुरक्षा सेवाओं द्वारा समुद्र में बचाए गए या गिरफ्तार किए गए हजारों हजारों प्रवासियों से आश्रय केंद्र भरे पड़े हैं, जबकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने उन केंद्रों को बंद करने के आह्वान किए हैं।