सोमालिया में अल-शबाब के 8 आतंकवादी ढ़ेर

सोमालियाई सेना ने सोमालिया के दक्षिणी क्षेत्र बे में भीषण मुठभेड़ में अल-शबाब के आठ आतंकवादियों को मार गिराया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गूफ-गडुड बुरे के गवर्नर हसन मायो इसाक के पत्रकारों को दिए बयान के हवाले से कहा, “आतंकवादियों ने सोमवार को गूफ-गडुड बुरे में एक सैन्य अड्डे पर हमला कर दिया।”

Avatar Written by: December 24, 2019 10:34 am

मोगादिशू।  सोमालियाई सेना ने सोमालिया के दक्षिणी क्षेत्र बे में भीषण मुठभेड़ में अल-शबाब के आठ आतंकवादियों को मार गिराया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गूफ-गडुड बुरे के गवर्नर हसन मायो इसाक के पत्रकारों को दिए बयान के हवाले से कहा, “आतंकवादियों ने सोमवार को गूफ-गडुड बुरे में एक सैन्य अड्डे पर हमला कर दिया।”

somalia al shababइसाक ने कहा, “अल-शबाब के आतंकवादियों ने अड्डे पर कब्जा करने की कोशिश की लेकिन वे हार गए। हमारी सेना ने मुठभेड़ में उनके आठ लोगों को मार गिराया और हम अब बचे हुए लोगों का पीछा कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “नगर पर हमारे सैनिकों का पूरा नियंत्रण है और आतंकवादियों को खदेड़ दिया गया।”

somalia al shababहालिया घटना आतंकवादियों द्वारा सोमालिया में मुदुग के मध्य में स्थित गालकायो नगर में एक कार बम धमाका करने के अगले दिन ही हो गई। बम धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई थी और छह लोग घायल हो गए थे। अलकायदा के सहयोगी अल-शबाब ने सोमवार के हमले में जीत का दावा करते हुए कहा कि मुठभेड़ में सोमालियाई सेना के आठ सैनिक मारे गए।

somalia al shababसोमालियाई सेना और अफ्रीकी यूनियन की सेना द्वारा अगस्त 2011 में अल-शबाब को राजधानी मोगादिशू से भगाने के बाद सोमालिया के दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों में सरकारी सेना और अल-शबाब के आतंकवादियों के बीच कई मुठभेड़ें हुई हैं।