श्री लंका जाने वाले भारतीयों के लिए विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

श्री लंका में आतंकी हमलों के बाद भारतीय नागरिकों के लिए विदेश मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी की गई अडवाइजरी में सलाह दी गई है कि अगर जरूरी काम न हो तो श्री लंका की यात्रा न करें। बता दें कि 21 अप्रैल, 2019 को श्री लंका में चर्च व होटल पर हुए हमलों में 250 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी।

Written by: April 27, 2019 9:04 pm

नई दिल्ली। श्री लंका में आतंकी हमलों के बाद भारतीय नागरिकों के लिए विदेश मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी की गई अडवाइजरी में सलाह दी गई है कि अगर जरूरी काम न हो तो श्री लंका की यात्रा न करें। बता दें कि 21 अप्रैल, 2019 को श्री लंका में चर्च व होटल पर हुए हमलों में 250 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी।

अगर जरूरी काम/इमर्जेंसी होने पर यात्रा करनी पड़ती है तो भारतीय नागरिक किसी भी तरह की मदद की जरूरत पड़ने पर कोलंबो में भारतीय उच्चायोग या कैंडी में असिस्टेंट हाई कमिशन/ हंबनटोटा व जाफना में दूतावास से संपर्क कर सकते हैं।

श्री लंका में हुए आतंकी हमलों के बाद वहां की सरकार ने सिक्यॉरिटी बढ़ा दी है। देशभर में इमर्जेंसी लगी हुई है और रात के समय कर्फ्यू लागू है। श्री लंका में मौजूदा हालात को देखते हुए पर्यटन क्षेत्र के बड़े स्तर पर प्रभावित होने की उम्मीद है।