अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गुरुवार से 2 दिवसीय पाकिस्तान दौरे पर

पाकिस्तान की दुनिया न्यूज के अनुसार, गनी इस दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों ने कहा कि गनी शुक्रवार को लाहौर भी जाएंगे और मुगल कालीन बादशाही मस्जिद में नमाज पढ़ेंगे।

Written by: June 25, 2019 9:45 am

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी दो दिवसीय पाकिस्तान दौरे के तहत गुरुवार को यहां पहुंचेंगे। मीडिया ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान की दुनिया न्यूज के अनुसार, गनी इस दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों ने कहा कि गनी शुक्रवार को लाहौर भी जाएंगे और मुगल कालीन बादशाही मस्जिद में नमाज पढ़ेंगे।

ashraf ghani

यह दौरा सऊदी अरब में आयोजित हुए इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक के इतर गनी और खान की मुलाकात के बाद तय हुआ। इस बैठक में दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों और अफगान शांति प्रक्रिया पर चर्चा की थी।

Afghan President Ashraf Ghani

दुनिया न्यूज की रिपोर्ट्स के अनुसार, इस दौरान खान ने शांत और स्थिर अफगानिस्तान की दिशा में पाकिस्तान की प्रतिबद्धता दोहराई थी। इमरान ने युद्ध पीड़ित पड़ोसी देश में राजनीतिक समझौते के लिए अफगान की अगुआई में और अफगान की शांति प्रक्रिया के लिए पाकिस्तान के दृण समर्थन पर भी जोर दिया था।

Afghan President Ashraf Ghani

गनी यह दौरा तब कर रहे हैं जब अमेरिका और तालिबान के बीच सातवें चरण की शांति वार्ता के शनिवार को प्रस्तावित है। फिलहाल वार्ता स्थल की जानकारी नहीं है।