डोनाल्ड ट्रंप का एक और बड़ा ऐलान, मारा गया बगदादी का उत्तराधिकारी

इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बक्र-अल बगदादी के मारे जाने के बाद अब अमेरिकी सेना ने अब उसके उत्तराधिकारी को भी मौत के घाट उतार दिया है। मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Written by: October 29, 2019 8:12 pm

नई दिल्ली। इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बक्र-अल बगदादी के मारे जाने के बाद अब अमेरिकी सेना ने अब उसके उत्तराधिकारी को भी मौत के घाट उतार दिया है। मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अमेरिकी सेना ने अबू बकर अल-बगदादी की जगह लेने वाले उत्तराधिकारी को भी मार गिराया है।

बगदादी ने शनिवार शाम (26 अक्टूबर) सीरिया के इदलिब प्रांत में एक सुरंग में अमेरिका के विशेष बलों के हमले के दौरान खुद को बम से उड़ा लिया था। वह अपने परिवार और कुछ करीबियों के साथ सुरंग में छिपा हुआ था।  बगदादी पर ढाई करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम था।

सोमवार की देर रात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस कुत्ते की फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। अमेरिकी सेना के एस विशेष कुत्ते की फोटो शेयर कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लिखाः ग्रेट जॉब। उन्होंने कहा कि अब तक इस कुत्ते का नामकरण नहीं किया गया है। बता दें कि इससे पहले जेनरल ने भी कहा था कि अभी हम कुत्ते का नाम जारी नहीं कर रहे हैं।

बगदादी की मौत की घोषणा करते वक्त अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उत्तरी सीरिया में एक अंधेरी भूमिगत सुरंग में आईएआईएस सरगना बगदादी का पीछा करने वाले अमेरिकी सेना के कुत्तों में से एक कुत्ता घायल हो गया।