अमेरिका : वर्जिनिया में अंधाधुंध फायरिंग, 12 लोगों की मौत

सीएनएन ने पुलिस प्रमुख जेम्स सेरवेरा के हवाले से बताया कि संदिग्ध की पहचान डेवेन क्रैडॉक के रूप में हुई है जो वर्जीनिया बीच के पब्लिक यूलिलिटिज डिपार्टमेंट में एक सर्टिफाइड प्रोफेशनल इंजीनियर के रूप में काम करता था। उसने म्यूनिसिपल सेंटर की बिल्डिंग-2 में शुक्रवार को अंधाधुंध गोलियां चलाई। 

Written by Newsroom Staff June 1, 2019 9:13 am

वर्जीनिया बीच (अमेरिका)। अमेरिकी राज्य वर्जीनिया में एक म्यूनिसिपल सेंटर की इमारत में एक असंतुष्ट कर्मचारी द्वारा अंधाधुंध गोलियां चलाने की घटना में कम से कम 12 लोग मारे गए, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

VirginiaBeachShooting

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर मारा गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीएनएन ने पुलिस प्रमुख जेम्स सेरवेरा के हवाले से बताया कि संदिग्ध की पहचान डेवेन क्रैडॉक के रूप में हुई है जो वर्जीनिया बीच के पब्लिक यूलिलिटिज डिपार्टमेंट में एक सर्टिफाइड प्रोफेशनल इंजीनियर के रूप में काम करता था। उसने म्यूनिसिपल सेंटर की बिल्डिंग-2 में शुक्रवार को अंधाधुंध गोलियां चलाई।

VB Police Chief Jim Cevera

वर्जीनिया बीच म्यूनिसिपल सेंटर के बिल्डिंग 2 में शहर का परिचालन भवन है, जिसमें कई विभाग शामिल हैं। सेरवेरा ने कहा कि 40 वर्षीय बंदूकधारी जवाबी कार्रवाई में मारा गया। मेयर बॉबी डायर ने एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को बताया, “वर्जीनिया बीच के इतिहास में यह सबसे विनाशकारी दिन है।”

VirginiaBeachShooting

वर्जीनिया के गर्वनर राल्फ नोर्थम ने इस घटना को शहर और राज्य के लिए ‘दुखद दिन’ के रूप में संदर्भित किया। अमेरिकी वेबसाइट ‘गन वायलेंस आर्काइव’ के मुताबिक, अमेरिका में इस साल सामूहिक गोलीबारी की यह 150वीं घटना है।