Sat, 14 Dec, 2019

श्रीलंका में सोशल मीडिया पर लगा प्रतिबंध हटा

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाली सिरिसेना ने दूरसंचार नियामक आयोग के महानिदेशक को आदेश दिया है कि 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन हुए विस्फोटों के बाद सोशल मीडिया पर लगाए गए अस्थायी प्रतिबंधों को हटा दिया जाए।

Written by: April 30, 2019 2:25 pm

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाली सिरिसेना ने दूरसंचार नियामक आयोग के महानिदेशक को आदेश दिया है कि 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन हुए विस्फोटों के बाद सोशल मीडिया पर लगाए गए अस्थायी प्रतिबंधों को हटा दिया जाए। एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी सूचना दी।

न्यूज फस्ट चैनल के अनुसार यह बयान सरकारी सूचना विभाग ने जारी किया। बयान में कहा गया है कि सरकारी सूचना विभाग के महानिदेशक नालका कलुवेवा ने जनता से अनुरोध किया है कि अब प्रतिबंध हट चुका है इसलिए जिम्मेदार नागरिकों की तरह व्यवाहर करें। रविवार को ईस्टर के दिन हुए विस्फोटों में 253 लोगों की मौत हुई थी और 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

श्रीलंका में हुए बम ब्लास्ट में मुख्य संदिग्ध की बहन ने कहा है कि उसके परिवार के 18 सदस्य लापता हैं और उसने हमलों और छापों के बाद इनके मारे जाने की आशंका जताई है। मीडिया ने यह जानकारी दी। मोहम्मद हाशिम मथानिया, मोहम्मद जहरान हाशिम की बहन है, जिस शख्स के बारे में श्रीलंकाई अधिकारियों का मानना वह हमले के सरगनाओं में से एक है।

मथानिया ने शनिवार को सीएनएन से कहा कि उसने सप्ताह की शुरुआत में पुलिस स्टेशन में शरीर के हिस्सों की तस्वीरें देखकर अपने भाई की पहचान की। उसने कहा, “हमलों (रविवार को) के बाद से पांच लोग लापता हो गए। इनमें मेरे तीन भाई, मेरे पिता और मेरी बहन के पति शामिल हैं।”