श्री लंका में मस्जिद के पीछे गड़े मिले 3 देसी बम

श्रीलंका के एक जिले में मस्जिद के पीछे की तरफ जमीन के नीचे 100 ग्राम अमोनिया वाले तीन देसी बम गड़े मिले हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी। डेली मिरर के मुताबिक, विशेष कार्य बल ने वेलिपेना में शुक्रवार रात को एक संयुक्त अभियान चलाकर विस्फोटक बरामद किए। पुलिस ने बताया कि 42 वर्षीय एक व्यक्ति को घटना में गिरफ्तार किया गया है।

Written by Newsroom Staff May 4, 2019 5:57 pm

नई दिल्ली। श्रीलंका के एक जिले में मस्जिद के पीछे की तरफ जमीन के नीचे 100 ग्राम अमोनिया वाले तीन देसी बम गड़े मिले हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी। डेली मिरर के मुताबिक, विशेष कार्य बल ने वेलिपेना में शुक्रवार रात को एक संयुक्त अभियान चलाकर विस्फोटक बरामद किए। पुलिस ने बताया कि 42 वर्षीय एक व्यक्ति को घटना में गिरफ्तार किया गया है।

इसके अलावा अधिकारियों ने माउंट लाविनिया में पिरिवेना मावाठा के एक घर में उच्च तकनीक के 16 सर्किट बोर्ड, 16 सिम कार्ड, कई कॉम्पैक्ट डिस्क, कंप्यूटर सहायक उपकरण और एक कार जब्त की।

पुलिस के मुताबिक, हर एक सर्किट बोर्ड से 12 सिम कार्डों को उपयोग में लाया जा सकता है। इन सब चीजों के साथ एक 52 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। हाल ही में हुए बम धमाकों के बाद और हमलों की आशंका को देखते हुए अधिकारियों ने राजधानी में कई गतिविधियों पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद यह विस्फोटक बरामद हुए।

कोलंबो और उपनगरों के चर्चों को 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों के बाद से बंद कर दिया गया है।