ब्रिटेन में 12 दिसंबर को होंगे चुनाव, राजनीतिक दल तैयार

ब्रिटेन के सांसदों ने 12 दिसंबर को आम चुनाव कराए जाने के पक्ष में वोट दिया है। देश के राजनीतिक दल आम चुनाव अभियान के लिए तैयार हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि वह ‘कठिन’ आम चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

Avatar Written by: October 30, 2019 6:28 pm

लंदन।  ब्रिटेन के सांसदों ने 12 दिसंबर को आम चुनाव कराए जाने के पक्ष में वोट दिया है। देश के राजनीतिक दल आम चुनाव अभियान के लिए तैयार हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि वह ‘कठिन’ आम चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि उन्हें यूरोपीय संघ (ईयू) छोड़ने और संसद में मौजूदा गतिरोध को तोड़ने के लिए समझौते के बाद एक नया जनादेश प्राप्त होगा।

britain election

उन्होंने कंजर्वेटिव सांसदों से कहा कि यह एक कठिन चुनाव होगा और हम जो कर सकते हैं वह सबसे अच्छा करने जा रहे हैं।यूरोपीय संघ द्वारा ब्रिटेन के बाहर निकलने की समयसीमा को 31 जनवरी 2020 तक बढ़ाए जाने के बाद मतदान हुआ। ब्रेक्सिट हालांकि पहले भी हो सकता है, अगर सांसदों के साथ एक समझौते पर सहमति हो।

लिबरल डेमोक्रेट नेता जो स्विन्सन ने कहा कि ब्रेक्सिट को रोकने के लिए सरकार का चुनाव करना हमारे लिए सबसे अच्छा मौका है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह लेबर या कंजर्वेटिव के साथ गठबंधन सरकार बनाएंगे तो उन्होंने कहा, “मैं बता नहीं सकती। न तो बोरिस जॉनसन और न ही जेरेमी कॉर्बिन प्रधानमंत्री बनने के लिए उपयुक्त हैं।”

britain nigel Brexit Party ब्रेक्सिट पार्टी नेता निगेल फराज ने चुनाव का स्वागत करते हुए ट्वीट किया कि गतिरोध टूट गया है और ब्रेक्सिट के पास अब सफल होने का मौका है। वहीं ग्रीन पार्टी के सह-नेता जोनाथन बार्टले ने कहा कि यह चुनाव ‘एक जलवायु चुनाव’ होना चाहिए और पर्यावरण के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। ब्रिटेन में 1923 के बाद से पहली बार दिसंबर महीने में चुनाव होंगे।