कैलिफॉर्निया: नाव में लगी भीषण आग, 33 लोगों की मौत

लेफ्टिनेंट कमांडर मैथ्यू क्रोल ने बताया कि पांच लोगों को बचा लिया गया है। तटरक्षक बल अन्य लापता व्यक्ति की तलाश कर रहा है। उनमें से कुछ शायद आग से बचने के लिए नाव से कूद गए होंगे।

Written by: September 3, 2019 9:52 am

दक्षिणी कैलिफॉर्निया तट पर सोमवार तड़के एक नौका में आग लगने के बाद 33 लोगों के मारे जाने की आशंका है। तटरक्षक बल ने यह जानकारी दी।

california

लेफ्टिनेंट कमांडर मैथ्यू क्रोल ने बताया कि पांच लोगों को बचा लिया गया है। तटरक्षक बल अन्य लापता व्यक्ति की तलाश कर रहा है। उनमें से कुछ शायद आग से बचने के लिए नाव से कूद गए होंगे। तटरक्षक बल के अधिकारी मार्क बार्नी ने कहा कि हालांकि, 33 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

california 1

चालक दल के दो सदस्य गंभीर रूप से घायल हैं। वेंचुरा काउंटी दमकल विभाग के कैप्टन ब्रायन मैकग्राथ ने कुछ मौतों की पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि वह अभी इसकी सटीक संख्या नहीं बता सकते।

नौका में भीषण आग लगने के बाद 34 लोग लापता बताए जा रहे हैं। तटरक्षक बल की कैप्टन मोनिका रोचेस्टर ने बताया कि तड़के करीब 3:15 बजे आग की लपटें निकलने पर चालक दल के पांच सदस्य जाग गए और पानी में कूद गए। वेंचुरा काउंटी के एक प्रवक्ता बिल नैश ने कहा कि कि घटना में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है।