अगले हफ्ते होनी थी भारत-चीन सीमा वार्ता के लिए बैठक, चीन ने किया दौरा रद्द

बता दें कि अब चीन के विदेश मंत्री शनिवार को पाकिस्तान में होंगे, जहां पाकिस्तान-अफगानिस्तान-चीन की त्रिपक्षीय वार्ता होगी। इसके बाद रविवार को वह नेपाल दौरे पर होंगे।

Avatar Written by: September 3, 2019 9:29 pm

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच अगले हफ्ते 9-10 सितंबर को सीमा वार्ता बैठक होनी थी। जिसमें भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और चीन के विदेश मंत्री वांग यी के बीच बैठक होती। लेकिन चीन के विदेश मंत्री ने इस दौरे को रद्द कर दिया है।

आपको बता दें कि इस बैठक को लेकर भारत चाहता था कि इसे रिशेड्यूल किया जाय। हालांकि इस दौरे को चीन के विदेश मंत्री ने रद्द कर दिया है। बता दें कि अब चीन के विदेश मंत्री शनिवार को पाकिस्तान में होंगे, जहां पाकिस्तान-अफगानिस्तान-चीन की त्रिपक्षीय वार्ता होगी। इसके बाद रविवार को वह नेपाल दौरे पर होंगे।

गौरतलब है कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से पाकिस्तान को सिर्फ चीन का ही सहारा मिला है, दुनिया के तमाम चौखट से मायूसी मिलने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ गई है। फिलहाल इस मीटिंग के रद्द होने के बाद चीन के विदेश मंत्री वांग यी शनिवार को जब पाकिस्तान में होंगे तो उसपर भारत भी अपनी पैनी निगाह रखेगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost