पाकिस्तान में हुई कोरोना वायरस के स्थानीय संक्रमण से पहली मौत

पाकिस्तान में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच इसके स्थानीय संक्रमण के कारण पहली मौत होने ने चिंता को काफी बढ़ा दिया है। इस बीच, देश में कोरोना वायरस से ग्रस्त रोगियों की संख्या हजार को पार कर गई है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में बुधवार अपरान्ह तक कोरोना वायरस के कुल 1039 मरीज सामने आए हैं

Written by: March 25, 2020 6:01 pm

लाहौर। पाकिस्तान में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच इसके स्थानीय संक्रमण के कारण पहली मौत होने ने चिंता को काफी बढ़ा दिया है। इस बीच, देश में कोरोना वायरस से ग्रस्त रोगियों की संख्या हजार को पार कर गई है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में बुधवार अपरान्ह तक कोरोना वायरस के कुल 1039 मरीज सामने आए हैं।

pakistan coronavirus

इससे अब तक सात लोगों की मौत हुई है। इनमें से छह लोग विदेश यात्रा से लौटे थे और उन्हें संक्रमित पाया गया था लेकिन सातवीं मौत एक ऐसे मरीज की हुई है जिसने कभी विदेश यात्रा नहीं की थी। इससे साफ है कि यह मौत स्थानीय संक्रमण की वजह से हुई है। स्थानीय संक्रमण से जिस मरीज की मौत हुई है, वह पाकिस्तानी पंजाब के शेखुपुरा का रहने वाला था और लाहौर में उसका इलाज हो रहा था। यह पंजाब में इस बीमारी के कारण हुई पहली मौत भी है।

pakistan coronavirus

पंजाब की स्वास्थ्य मंत्री डॉ. यासमीन राशिद व स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 57 वर्षीय इस मरीज की मौत मंगलवार को लाहौर के मेयो अस्पताल में हुई। मेयो अस्पताल के प्रबंधन ने कहा कि मरीज ने ‘आजाद कश्मीर’ (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर-पीओके) की यात्रा की थी।

coronavirus

वहां उसने नमाजे जनाजा में शिरकत की थी। ऐसा लग रहा है कि वह वायरस से इसी दौरान संक्रमित हुआ। जिस तरह से इटली और स्पेन में कोरोना मरीजों की अचानक मौत हो रही है, वैसी ही मौत इस मरीज की भी हुई। वायरस थोड़े ही समय में तेजी से उसके शरीर में फैला और उसे दिल का दौरा पड़ गया।