चक्रवाती तूफान बुलबुल : बांग्लादेश में 13 लोगों की मौत

चक्रवाती तूफान बुलबुल द्वारा दक्षिणी बांग्लादेश में तबाही मचाने के दौरान पेड़ गिरने, घर क्षतिग्रस्त होने और बीमार होने से करीब 13 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी।

Written by: November 11, 2019 2:17 pm

ढाका। चक्रवाती तूफान बुलबुल द्वारा दक्षिणी बांग्लादेश में तबाही मचाने के दौरान पेड़ गिरने, घर क्षतिग्रस्त होने और बीमार होने से करीब 13 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी। बीडी न्यूज 24 की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य निदेशालय के हेल्थ एमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर एंड कंट्रोल रूम, स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने रविवार को मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि की।

Cyclone Bulbul in Bangladesh

तूफान से खुलना, बरगुना और गोपालगंज जिलों में प्रत्येक में दो की मौत और पटुआखली, भोला, शरीयतपुर, पीरोजपुर, मदारीपुर, बरिशाल और बागेरहाट में एक-एक मौतें हुई हैं। वहीं बरगुना और भोला में तूफान की चेतावनी के बाद समुद्र में गए 28 मछुआरे लापता हैं।

Cyclone Bulbul in Bangladesh

आपदा प्रबंधन राज्य मंत्री एनामुर रहमान के अनुसार, तूफान की वजह से देश में दक्षिण-पश्चिमी तटीय जिलों में करीब 5000 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Cyclone Bulbul in Bangladesh

हालांकि उन्होंने भारी नुकसान होने की बात अस्वीकार कर दी। उन्होंने कहा, “अधिकतर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में हम सफल रहे।”