रमजान के पाक महीने में पाकिस्तान में धमाका, 8 की मौत, 25 घायल

हमले के बाद से दरगाह के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और दाता दरबार को चारो ओर से घेरकर बंद कर दिया गया है। फिलहाल इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है कि इस धमाके पीछे किस संगठन का हाथ है। 

Avatar Written by: May 8, 2019 10:51 am

नई दिल्ली। इस्लाम में रमजान का महीना सबसे पाक माना जाता है लेकिन दहशत गर्दों ने इस महीने में भी अपने नापाक इरादों से पाकिस्तान में आत्मघाती हमला कर दिया है। यह बड़ा धमाका पाकिस्तान के लाहौर में स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर हुआ है।

खबर लिखे जाने तक जो जानकारी मिली उसके हिसाब से इस आत्मघाती हमले में पाकिस्तान पंजाब पुलिस के एलीट फोर्स के 5 कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड की मौत हुई है। इसके अलावा घायलों की संख्या 25 से ज्यादा बताई जा रही है। हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 7-8 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

हमले के बाद से दरगाह के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और दाता दरबार को चारों ओर से घेरकर बंद कर दिया गया है। फिलहाल इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है कि इस धमाके पीछे किस संगठन का हाथ है। इस मामले को लेकर लाहौर के डीआईजी (ऑपरेशन) अशफाक अहमद खान ने कहा कि दाता दरबार के गेट नंबर-2 के बाहर करीब बुधवार सुबह 8:45 बजे धमाका हुआ और पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया।

इससे पहले यहां पर साल 2010 में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost