ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद के लिए 5 लोगों के नाम चुने

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को एयर फोर्स वन में रिपोर्टर्स से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पांच लोगों को अंतिम सूची में रखा है।

Avatar Written by: September 18, 2019 11:35 am

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉन बोल्टन के स्थान पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) के पद के लिए पांच लोगों के नाम चुने हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को एयर फोर्स वन में रिपोर्टर्स से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पांच लोगों को अंतिम सूची में रखा है।

donald trump 1

इनमें विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी रॉबर्ट ओ ब्रायन, पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा उप सलाहकार रिक वेडेल और उपराष्ट्रपति माइक पेंस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार कीथ केलॉग शामिल हैं।

Robert O'Brien, Rick Waddell & Keith Kellogg

अन्य दो उम्मीदवार ऊर्जा विभाग में परमाणु सुरक्षा की अवर सचिव लीसा गॉर्डन-हेगार्टी और बोल्टन के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ फ्रेड फ्लीट्ज हैं। ट्रंप ने पिछले सप्ताह कहा था कि इस सप्ताह उनकी योजना नए एनएसए की घोषणा करने की है। उन्होंने गुरुवार को व्हाइट हाउस में रिपोर्टर्स को बताया कि इस पद के लिए 15 उम्मीदवारों ने अपनी रुचि दिखाई है।

John Bolton and Donald Trump

ट्रंप प्रशासन में अमेरिका के तीसरे एनएसए जॉन बोल्टन का कार्यकाल पिछले मंगलवार को समाप्त हो गया, और नीतियों में मतभेद के कारण ट्रंप से उनके रिश्ते भी अच्छे नहीं रहे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost