न्यूजीलैंड में एक के बाद एक दो मस्जिदों में फायरिंग, कई लोगों के हताहत होने की खबर

न्यूजीलैंड की एक मस्जिद में गोलीबारी का मामला सामने आया है। इसमें कई लोगों के हताहत होने की संभावना है।

Written by Newsroom Staff March 15, 2019 8:49 am

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड की एक मस्जिद में गोलीबारी का मामला सामने आया है। इसमें कई लोगों के हताहत होने की संभावना है। इस घटना के बाद से वहां के राष्ट्रपति ने इस घटना की निंदा करते हुए अपने सारे सरकारी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं।    

न्यूजीलैंड के अल नूर मस्जिद में गोलीबारी की खबर सामने आई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस फायरिंग में कई लोगों के मारे जाने की खबर हैं। पुलिस ने इस पूरे इलाके को घेर लिया है और लोगों को यहां नहीं आने की चेतावनी दी है। इस इलाके में स्थित सभी स्कूल और चर्च को बंद कर दिया है। पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने बताया कि हमने पूरे इलाके को घेर लिया है और किसी को भी यहां नहीं आने की चेतावनी दी गई है। एक चश्मदीद ने बताया कि लोग हमलावर से बचने के लिए यहां-वहां छिप रहे हैं।

न्यूजीलैंड पुलिस के एक बयान के मुताबिक, ”क्राइस्टचर्च में गंभीर स्थिति पैदा हो गई है। यहां एक शूटर मौजूद है। पुलिस इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन अभी भी खतरे का माहौल है”।

वहीं मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार दूसरी मस्जिद में भी फायरिंग की खबर है, चारों तरफ अफरा-तफरी मची हुई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार शूटर काले रंग के कपड़े में हेलमेट पहनकर मस्जिद में घुसा और जो लोग नमाज पढ़ रहे थे उनपर फायरिंग करने लगा। स्थानीय मीडिया के अनुसार शूटर ऑटोमैटिक गन लेकर मस्जिद में घुसा और अंधाधुंध फायरिंग करने लगा।


बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी इस समय में न्यूजीलैंड में है, फायरिंग की खबर के बाद टीम के कुछ खिलाड़ी सुरक्षित मस्जिद से बाहर निकले।


बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ”गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई। बेहद डरावना अनुभव था।”