बार-बार महिलाओं से क्यूं भिड़ जाते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, इस बार तो हद हो गई!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इतिहास बनाने की कगार पर हैं। वे अपने बयानों के चलते विश्व इतिहास के सबसे कंट्रोवर्सियल राष्ट्रपति होने की रेस में बेहद आगे चल रहे हैं।

Written by Newsroom Staff July 16, 2019 11:59 am

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इतिहास बनाने की कगार पर हैं। वे अपने बयानों के चलते विश्व इतिहास के सबसे कंट्रोवर्सियल राष्ट्रपति होने की रेस में बेहद आगे चल रहे हैं। एक नए ताजे विवाद में अब वे अमेरिका की महिला सांसदों से भिड़ गए हैं।

donald trump

उन्होंने इन महिला सांसदों को न सिर्फ नस्लवादी करार दिया बल्कि देश छोड़ देने की सलाह भी दे डाली। इससे पहले ट्रंप पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और अमेरिका की प्रमुख न्यूज एंकर मेगन केली से भी लंबे समय तक भिड़ते रहे हैं।

donald trump

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका की चार डेमोक्रेट महिला सांसदों पर जमकर हमलावर हैं। ये महिला सांसद अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर बसे अप्रवासियों की स्थिति के बारे में बोल रही थीं। वहां का दौरा करने के बाद इन्होंने पाया कि उनकी स्थिति बेहद खराब है। उनके साथ बहुत बुरा सुलूक किया जा रहा है।

donald trump 1

ट्रंप ने तत्काल ही इसे खारिज किया और उल्टा ये लिखा कि डिटेंशन सेंटर में रह रहे बच्चों के साथ बहुत ही अच्छा बर्ताव किया जा रहा है। इसके बाद ट्रंप ने एक-एक कर इन चारों को ही नस्लवादी करार दिया और विरोध कर रही ऐसी महिलाओं को अमेरिका विरोधी करार देते हुए उनसे देश छोड़कर चले जाने को कह दिया।

ट्रंप के इस बयान के बाद हंगामा मच गया। डेमोक्रेटिक पार्टी ने ट्रंप के इस बयान की जमकर निंदा की है और सदन के भीतर ट्रंप के घटिया बयानों के खिलाफ एक प्रस्ताव लाने की बात भी की है। मगर डोनाल्ड ट्रंप को इससे कोई फर्क नही पड़ा है। वह लगातार ट्वीट पर ट्वीट कर अपनी खिलाफत कर रही महिलाओं पर हल्ला बोले जा रहे हैं।

donald trump

ट्रंप ने जिन चार महिलाओं का नाम लिया गया, उनमें एलेक्जेंड्रिया ओकासियो कोरटेज़, रशीदा तलीब, अइयाना प्रेस्ली और इल्हान ओमार शामिल हैं।