आतंकियों पर बड़ा एक्शन, 24 घंटे में 109 आतंकी ढेर

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि हमला बल्ख जिले के दाव्लत अबद के खिली गुली इलाके में अफगान नेशनल आर्मी और राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के संयुक्त सैन्य बेस पर किया गया।

Written by: December 25, 2019 6:33 pm

नई दिल्ली। मंगलवार को अफगानिस्तान में आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर ही 109 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया। एक रिपोर्ट की मानें तो 24 घंटे के भीतर में 15 प्रांतों में चलाए गए 18 जबरदस्त अभियानों में 109 आतंकी मारे गए, जबकि 45 घायल हुए हैं।

Afganistan Taliban
प्रतीकात्मक फोटो

आपको बता दें कि अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में मंगलवार को तालिबानी आतंकियों के हमले में सात जवानों की मौत हो गई थी। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि हमला बल्ख जिले के दाव्लत अबद के खिली गुली इलाके में अफगान नेशनल आर्मी और राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के संयुक्त सैन्य बेस पर किया गया।

taliban afganistan
प्रतीकात्मक फोटो

वहीं इस कार्रवाई में 24 तालिबानी आतंकियों को भी मार गिराया था। बता दें कि अमेरिकी फौजियों पर हमले के कारण ही अफगान फौजों ने आतंवादियों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। असल में अफगानिस्तान में बढ़ रही आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए अफगान सेना ने अमेरिकी सैनिकों के साथ इस अभियान को अंजाम दिया। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब इतनी संख्या में आतंकी मारे गए हो। ये देश में मौजूद तालिबान आतंकियों के लिए एक बड़ा झटका है।

Afganistan
प्रतीकात्मक फोटो

इससे पहले भी तालिबान आतंकियों ने उत्तरी प्रांत जोवजन में दो दोनों को मार दिया था। लेकिन अफगान सैनिकों ने इस मुठभेड़ में 24 आतंकियों को मार गिराया था। लेकिन मंगलवार के हमले के बाद अफगान सैनिकों ने इस बड़े अभियान को अंजाम दिया है।