ट्रंप को मिला किम जोंग-उन का ‘गर्मजोशी भरा’ पत्र

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप ने व्टाइट हाउस से आयोवा के लिए रवाना होने से पहले प्रेस को बताया कि सोमवार को उन्हें किम की ओर से ‘गर्मजोशी से भरपूर’ और ‘बहुत अच्छा’ पत्र मिला है।

Written by Newsroom Staff June 12, 2019 3:14 pm

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन की ओर से एक ‘खूबसूरत’ पत्र मिला है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप ने व्टाइट हाउस से आयोवा के लिए रवाना होने से पहले प्रेस को बताया कि सोमवार को उन्हें किम की ओर से ‘गर्मजोशी से भरपूर’ और ‘बहुत अच्छा’ पत्र मिला है।

Donald Trump and Kim Jong Un

हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि पत्र में क्या लिखा है। ट्रंप ने किम के साथ अपने अच्छे संबंधों का जिक्र करने के साथ-साथ उत्तर कोरिया की जबरदस्त क्षमता को भी दोहराया।

donald trump and kim jong un

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मॉर्गन ओर्टागस ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि ट्रंप और विदेश मंत्री माइक पोम्पियो कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर चर्चा करने के लिए जून के आखिर में जापान और दक्षिण कोरिया का दौरा करने वाले हैं। ओर्टागस ने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया के साथ बातचीत करने के दरवाजे खुले हैं।