यूनेस्को में कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़

भारत ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के फैलाए झूठे दावों और प्रोपेगैंडा का एक बार फिर मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान के फर्जी दावों की हवा निकालते हुए पाक के डीएनए में आतंकवाद होने की बात कही। पेरिस में आयोजित यूनेस्को के महासम्मेलन में भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है।

Written by: November 15, 2019 8:58 am

नई दिल्ली। भारत ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के फैलाए झूठे दावों और प्रोपेगैंडा का एक बार फिर मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान के फर्जी दावों की हवा निकालते हुए पाक के डीएनए में आतंकवाद होने की बात कही। पेरिस में आयोजित यूनेस्को के महासम्मेलन में भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है।

PM Narendra Modi and Imran Khan

यूनेस्को के महासम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाली अनन्या अग्रवाल ने कहा है कि, ‘पाकिस्तान के व्यवहार के कारण उसकी कमजोर अर्थव्यवस्था, कट्टरपंथी समाज और आतंकवाद के गहरे जड़ से प्रभावित देश में गिरावट आई है।’

अनन्या ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि हम भारत के खिलाफ जहर उगलने और यूनेस्को के मंच का कश्मीर मुद्दे की राजनीतिकरण करने के लिए दुरुपयोग करने के लिए पाकिस्तान की कड़ी निंदा करते हैं। अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान 2018 में नाजुक राज्य सूचकांक में 14वें स्थान पर था। पाकिस्तान में अंधकार है। पाकिस्तान, आतंकवाद की सबसे गहरी शक्तियों और कट्टरपंथ का समर्थक रहा है।

Ananya Agarwal

अनन्या अग्रवाल ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान का जिक्र किया जिसमे उन्होंने यूएन जनरल असेंबली में कहा था कि अगर दो परमाणु हथियार संपन्न देश भारत पाक के बीच युद्ध होता है तो इसके परिणाम सीमापार काफी भयानक होंगे। उन्होंने कहा कि क्या आप लोग इस बात का भरोसा करेंगे कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने हाल ही में कहा था कि ओसामा बिन लादेन और हक्कानी नेटवर्क पाकिस्तान के हीरो हैं।