भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच इजरायली मंत्री ने दिया इस्तीफा

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इजरायल के कल्याण मंत्री और प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी के सदस्य हैम कैट्ज ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री को सौंपे एक पत्र में अपने इस्तीफे की पेशकश की।

Written by: August 17, 2019 10:29 am

जेरूसलम। इजरायल के कल्याण मंत्री ने अटॉर्नी जनरल द्वारा उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने का फैसला करने के बाद कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इजरायल के कल्याण मंत्री और प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी के सदस्य हैम कैट्ज ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री को सौंपे एक पत्र में अपने इस्तीफे की पेशकश की।

Haim Katz

उन्होंने अपनी ओर से जारी एक बयान में कहा, “मुझे बदनाम करने और मेरे इरादों को गलत साबित करने का प्रयास किया गया, जबकि सांसद के रूप में मेरा काम ईमानदारी और अच्छे विश्वास के साथ किया गया रहा है। यह निराधार है।”

Haim Katz

इजरायल के अटॉर्नी जनरल अविचाई मंडेलब्लिट ने बुधवार को घोषणा की थी कि कैट्ज पर धोखाधड़ी और विश्वास भंग करने का आरोप लगाया जाएगा।अपने नोटिस में, मंडेलब्लिट ने कहा कि कैट्ज ने अपने करीबी सहयोगी व वित्तीय सलाहकार के स्वामित्व वाली एक प्रमुख इजरायली कंपनी एक्विटल को वित्तीय लाभ प्रदान किया है। नेतन्याहू खुद भ्रष्टाचार के कई आरोपों का सामना कर रहे हैं।