‘ईरानियों को मारने वाला इजरायल दुनिया का इकलौता देश’

क्षेत्रीय सहयोग मंत्री टी. हनेग्बी की यह टिप्पणी सरकारी रेडियो पर प्रसारित हुई है। यह सीरिया में ईरानी और हिज्बुल्ला के सैन्य ठिकानों पर इजरायल के हमलों के संबंध में की गई है।

Written by: July 22, 2019 3:46 pm

नई दिल्ली। इजरायल के एक मंत्री ने कहा है कि एकमात्र उनका देश ही ऐसा है जो ईरानियों को मार रहा है। क्षेत्रीय सहयोग मंत्री टी. हनेग्बी की यह टिप्पणी सरकारी रेडियो पर प्रसारित हुई है। यह सीरिया में ईरानी और हिज्बुल्ला के सैन्य ठिकानों पर इजरायल के हमलों के संबंध में की गई है।

बता दें कि ये टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब शुक्रवार को ईरान ने ब्रिटेन के झंडे वाले एक टैंकर को जब्त कर लिया है। इससे अमेरिका और ईरान के बीच तनाव और बढ़ गया है।

हनेग्बी ने ईरान पर नौवहन की स्वतंत्रता को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। उनसे पूछा गया किया ईरान के साथ टकराव की स्थिति में इजरायल को अमेरिकी समर्थन नहीं मिलने का अंदेशा है, इस पर हनेग्बी ने कहा कि ईरान ऐसे किसी परिदृश्य से बचना चाहेगा।

उन्होंने कहा, ‘इजरायल ही दुनिया में एक मात्र ऐसा देश है जो दो साल से ईरानियों को मार रहा है।’ मंत्री ने कहा, ‘हमने सीरिया में ईरानियों पर 100 दफा हमला किया है।