पाकिस्तानी मूल के लंदन मेयर ने डोनाल्ड ट्रंप को फासीवादी बताया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुखर आलोचक सादिक खान ने ट्रंप को 20वीं सदी के फासीवादियों में से एक बताया है। बता दें कि पाकिस्तानी मूल के लंदन के मेयर ने कहा कि ब्रिटेन को ऐसे नेता के लिए लाल कालीन नहीं बिछानी चाहिए। ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और बच्चों के साथ सोमवार से ब्रिटेन की 3 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं।

Written by: June 3, 2019 8:25 pm

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुखर आलोचक सादिक खान ने ट्रंप को 20वीं सदी के फासीवादियों में से एक बताया है। बता दें कि पाकिस्तानी मूल के लंदन के मेयर ने कहा कि ब्रिटेन को ऐसे नेता के लिए लाल कालीन नहीं बिछानी चाहिए। ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और बच्चों के साथ सोमवार से ब्रिटेन की 3 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं।

इस यात्रा को लेकर मंगलवार को लंदन में व्यापक प्रदर्शन हो सकते हैं। खान ने ‘ऑब्जर्वर’ में कहा, ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बढ़ते वैश्विक खतरे का सबसे प्रबल उदाहरण हैं। घोर दक्षिणपंथ दुनियाभर में बढ़ रहा है, हमारे अधिकारों, आजादी और मूल्यों को खतरा पैदा कर रहा है जिसने 70 साल से अधिक वर्ष तक हमारे उदारवाद, लोकतांत्रिक समाजों को परिभाषित किया।’

donald trump

ट्रंप को लंदन आने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए, इस पर उन्होंने जवाब दिया, ‘आधिकारिक यात्रा पर नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हमारे करीबी सहयोगी से अच्छे संबंध हों और हमारे सहयोगियों के लिए डी-डे की 75वीं वर्षगांठ के वास्ते यहां आना महत्वपूर्ण है।