भविष्य में तालिबान से वार्ता बहाल होने की उम्मीद : पोम्पियो

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका और तालिबान भविष्य में वार्ता बहाल कर सकते हैं। फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में पोम्पियो ने कहा कि गुरुवार को अफगानिस्तान में एक अमेरिकी सैनिक की मौत के बाद वार्ता फिलहाल खत्म कर दी गई है।

Avatar Written by: September 9, 2019 10:03 am

वाशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका और तालिबान भविष्य में वार्ता बहाल कर सकते हैं। फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में पोम्पियो ने कहा कि गुरुवार को अफगानिस्तान में एक अमेरिकी सैनिक की मौत के बाद वार्ता फिलहाल खत्म कर दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पोम्पियो ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि हम उन्हें वार्ता पर वापस लाएंगे।” उन्होंने कहा, “तालिबान को दिखाना होगा कि वार्ता के लिए हमने उन्हें जो करने के लिए कहा है, वे वह करने के लिए तैयार हैं।”

Mike Pompeo

सुलह का यह संदेश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हमले का हवाला देकर शनिवार को वार्ता रद्द करने का फैसला लेने के बाद आया है। ट्रंप ने एक साथ कई ट्वीट करते हुए कहा कि रविवार को प्रस्तावित तालिबान नेताओं और अफगान राष्ट्रपति के साथ गोपनीय बैठक हमले के बाद रद्द कर दी गई है।