माइक पोम्पियो यूरोपीय देशों का करेंगे दौरा

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विदेश विभाग ने शुक्रवार को बताया कि एक अक्टूबर से शुरू हो रहे छह दिवसीय दौरे पर पोम्पियो चारों देशों के नेताओं और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

Avatar Written by: September 28, 2019 10:59 am

वाशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो आगामी सप्ताह में इटली, मोंटेनेग्रो, नॉर्थ मेसेडोनिया और ग्रीस का दौरा करेंगे। विदेश विभाग ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विदेश विभाग ने शुक्रवार को बताया कि एक अक्टूबर से शुरू हो रहे छह दिवसीय दौरे पर पोम्पियो चारों देशों के नेताओं और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

बयान के अनुसार, इस दौरान वे पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात करेंगे। पोम्पियो का नॉर्थ मेसेडोनिया का दौरा उस समय हो रहा है जब पूर्व यूगोस्लाविक गणराज्य नॉर्थ अटलांटिक ट्रीटी ऑर्गेनाइजेशन (नाटो) का सदस्य बनने की प्रक्रिया में है।

Mike Pompeo

कुल 29 देशों के संगठन नाटो के स्थाई प्रतिनिधियों ने ब्रसेल्स स्थित संगठन के मुख्यालय में फरवरी में एक बैठक में नॉर्थ मेसेडोनिया के परिग्रहण पर एक प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर किया था। सदस्य देशों द्वारा किसी देश के परिग्रहण की पुष्टि करते ही वह देश नाटो का पूर्णकालिक सदस्य बन जाएगा।