न्यूजीलैंड मस्जिद हमला: आरोपी पर चलेगा 50 लोगों की हत्या का मामला

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हमला करने वाले आरोपी पर 50 लोगों की हत्या का मामला चलेगा। इस हफ्ते उसे अदालत में फिर पेश किया जाएगा। न्यूजीलैंड पुलिस ने बताया कि हमलावर ब्रेंटन टारेंट पर हत्या का एक आरोप लगाया गया था

Written by Newsroom Staff April 4, 2019 4:42 pm

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हमला करने वाले आरोपी पर 50 लोगों की हत्या का मामला चलेगा। इस हफ्ते उसे अदालत में फिर पेश किया जाएगा। न्यूजीलैंड पुलिस ने बताया कि हमलावर ब्रेंटन टारेंट पर हत्या का एक आरोप लगाया गया था लेकिन पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को होने वाली पेशी में हमले में मारे गए सभी लोगों और घायलों के संबंध में भी उन पर आरोप तय किए जाएंगे।

पुलिस ने कहा, ‘क्राइस्टचर्च आतंकवादी हमले के आरोप में गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को शुक्रवार को जब क्राइस्टचर्च के उच्च न्यायालय में पेश किया जाएगा तब उस पर 50 लोगों की हत्या और 39 लोगों की हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया जाएगा।’

New zeland shooter

पुलिस ने कहा कि टारेंट पर अन्य आरोप लगाने पर भी विचार किया जाएगा बता दें कि टारेंट को इस मामले में पहली बार 16 मार्च को अदालत में पेश किया गया था।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया मूल के ब्रेंटन टारेंट (28) ने 15 मार्च को मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद और शहर के बाहरी हिस्से में लिनवुड मस्जिद पर गोलीबारी कर 50 लोगों की मौत के घाट उतार दिया था।