बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने किया NRC का समर्थन, ममता को बड़ा झटका

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने खुलकर एनआरसी का समर्थन कर दिया है। शेख हसीना इन दिनों दिल्ली में है। वे इंडिया इकोनामिक समिट में हिस्सा लेने के लिए आई हुई हैं। एनआरसी पर शेख हसीना के समर्थन से उन पार्टियों को गहरा धक्का लगा है जो इसे मुद्दा बनाकर राजनीति चमकाने की कोशिश में थीं।

Avatar Written by: October 4, 2019 11:46 am

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने खुलकर एनआरसी का समर्थन कर दिया है। शेख हसीना इन दिनों दिल्ली में है। वे इंडिया इकोनामिक समिट में हिस्सा लेने के लिए आई हुई हैं। एनआरसी पर शेख हसीना के समर्थन से उन पार्टियों को गहरा धक्का लगा है जो इसे मुद्दा बनाकर राजनीति चमकाने की कोशिश में थीं।

sheikh hasina and mamata Banerjee

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने साफ कहा कि वे यूएन जनरल असेंबली में पीएम मोदी द्वारा दिए गए आश्वासन से पूरी तरह संतुष्ट हैं। पीएम मोदी ने यूएन में कहा था कि बंगलादेश को असम की एनआरसी से चिंतित नहीं होना चाहिए। शेख हसीना भारत में बांग्लादेश के राजदूत की ओर से आयोजित एक स्वागत समारोह में हिस्सा लेने आई हुई थी।

उन्होंने साफ कहा, ‘मेरी प्रधानमंत्री मोदी से बात हो गई है। सभी कुछ ठीक है। कोई दिक्कत नहीं है।” शेख हसीना वर्ल्ड इकोनामिक फोरम की इंडियन इकोनामिक समिट में हिस्सा लेने दिल्ली आई हुई हैं। वे शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगी। उनकी और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय बातचीत होगी।

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने साफ किया था कि एक भी घुसपैठिया देश में नहीं रहने पाएगा। सभी को देश से बाहर किया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी को मुद्दा बनाया हुआ है। वे इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला कर रही हैं और इस बात की चेतावनी भी दे रही है कि किसी भी सूरत में एनआरसी को लागू नहीं होने दिया जाएगा।