अबतक का सबसे बड़ा साइबर अटैक, बिल गेट्स, ओबामा समेत कई जानी-मानी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हुए हैक

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अब तक का सबसे बड़ा साइबर अटैक हुआ है। दरअसल बुधवार की रात को अमेरिका के कई हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए।

Avatar Written by: July 16, 2020 8:26 am

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अब तक का सबसे बड़ा साइबर अटैक हुआ है। दरअसल बुधवार देर रात को अमेरिका के कई हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए। जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, टेसला के सीईओ एलन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स और आईफोन की निर्माता कंपनी एप्पल समेत दुनिया के कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के अकाउंट शामिल हैं।

cyber 1

यहां जानिए, किसका अकाउंट हुआ हैक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेजन प्रमुख जेफ बेजोस, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स, अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट समेत ना जाने कितने दिग्गजों का ट्विटर अकाउंट एक साथ हैक कर लिया गया। और हर किसी के अकाउंट से एक ही ट्वीट किया गया, आप बिटकॉइन के जरिए पैसा भेजिए और हम आपको दोगुना पैसा देंगे।

इसके अलावा ट्वीट में ये भी लिखा गया कि अब वक्त आ गया है कि हमने समाज से जो कमाया है, उसे वापस लौटाएं। इन्हीं ट्वीट के साथ बिटकॉइन के जरिए पैसा देने की बात कही गई। आपको बता दें कि इन अकाउंट से किये गये ट्वीट कुछ मिनट में डिलीट हो गये।

ट्विटर ने क्या कहा

वहीं, इस घटना के बाद ट्विटर ने कहा कि हमको ट्विटर अकाउंट हाईजैक होने की जानकारी है। फिलहाल हम मामले की जांच कर रहे हैं। साथ ही इसको दुरुस्त करने के लिए कदम उठा रहे हैं। हम जल्द ही सबको अपडेट देंगे।

ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने कहा कि यह हमारे लिए कठिन दिन है। हम सभी को लगता है यह भयानक था। हम इसे दुरुस्त कर रहे हैं और वास्तव में क्या हुआ इसे पूरी तरह से समझने के बाद साझा करेंगे, जो कुछ हम कर सकते हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost