करतारपुर कॉरिडोर पर फिर सामने आया पाक का नापाक चेहरा, इमरान के मंत्री ने किया बड़ा खुलासा

करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज है और यह भारत को हमेशा नुकसान पहुंचाएगा। यह बयान शनिवार को इमरान सरकार के एक बड़े मंत्री ने दिया। इस बयान के जरिए उन्होंने अभी तक करतारपुर कॉरिडोर के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान  को दिए जाने वाले श्रेय से उलट बात कही है।

Written by: December 1, 2019 8:45 am

नई दिल्ली। करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज है और यह भारत को हमेशा नुकसान पहुंचाएगा। यह बयान शनिवार को इमरान सरकार के एक बड़े मंत्री ने दिया। इस बयान के जरिए उन्होंने अभी तक करतारपुर कॉरिडोर के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान  को दिए जाने वाले श्रेय से उलट बात कही है।

kartarpur

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा है कि करतारपुर गलियारा जनरल बाजवा के दिमाग की उपज है और भारत इसका खामियाजा लंबे समय तक भुगतेगा। कहने की जरुरत नहीं है कि उन्होंने इस बयान से परोक्ष तौर पर करतारपुर बार्डर को खालिस्तान में अलगाववादी आतंक से जोड़ने की कोशिश की है।

शेख राशिद पहले भी अपने भारत विरोधी बयानों के लिए जाने जाते हैं और अपने बयानों से इमरान खान सरकार की भी किरकिरी कराते रहे हैं। शनिवार को उनकी तरफ से दिया गया बयान भी कम विवादास्पद नहीं है। एक तरफ तो उन्होंने अपने पीएम इमरान खान को भी झूठा करार दिया जो करतारपुर गलियारे का श्रेय स्वयं ले चुके हैं। उनके बयान से उनकी सरकार की भी भद पिटी है। क्योंकि पाकिस्तान की पीटीआइ सरकार करतारपुर गलियारे को खोलने का पूरा श्रेय पीएम इमरान खान को देती है।

Sheikh Rasheed

प्रधानमंत्री इमरान खान ने 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया था। गुरु नानक देव की 550वीं जयतीं के अवसर पर हुए इस उद्घाटन के बाद से भारतीय सिख श्रद्धालु  बिना वीजा के दर्शन के लिए पाकिस्तान के करतारपुर जाने लगे।