पाकिस्तान-कतर ने आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ MOU साइन किया

पाकिस्तान और कतर ने धन शोधन और आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ कार्रवाई के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया कि शनिवार को हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन धन शोधन से संबंधित अपराधों, और आतंकवाद को वित्त पोषण से संबंधित वित्तीय गोपनीय जानकारियों के आदान-प्रदान में सहयोग स्थापित करने पर आधारित है।

Written by Newsroom Staff June 23, 2019 5:50 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान और कतर ने धन शोधन और आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ कार्रवाई के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया कि शनिवार को हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन धन शोधन से संबंधित अपराधों, और आतंकवाद को वित्त पोषण से संबंधित वित्तीय गोपनीय जानकारियों के आदान-प्रदान में सहयोग स्थापित करने पर आधारित है।

कतर फाइनेंशल इंफॉर्मेशन यूनिट के प्रमुख शेख अहमद बिन ईद अल-थानी और पाकिस्तान की फाइनेंशल मॉनिटरिंग यूनिट के कार्यवाहक महानिदेशक मुनीर अहमद ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। राष्ट्रीय राजधानी इस्लामाबाद में एक समारोह में यहां दौरे पर आए कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए गए।

कतर के अमीर आर्थिक सहयोग पर केंद्रित द्विपक्षीय मुद्दों पर वार्ता करने के लिए दो-दिवसीय आधिकारिक दौरे पर शनिवार को पाकिस्तान पहुंचे थे। पाकिस्तान और कतर ने दोनों देशों में व्यापार और निवेश पर पाकिस्तान एंड कतर जॉइंट वर्किंग ग्रुप और पर्यटन और व्यापारिक आयोजनों के क्षेत्र में सहयोग के लिए दो अन्य एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए।