Connect with us

दुनिया

Imran Khan: मजबूरी में या दिल से? आखिर क्यों कर रहे हैं इमरान खान PM मोदी की तारीफ, जानिए यहां असली वजह

जानकर जरूर हैरानी होगा कि वो अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करके अपने चिर प्रतिद्वंदी राजनीतिज्ञ नवाज शरीफ को निशाने पर ले रहे हैं। लेकिन , इस बीच उन्होंने जो कुछ भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदर्भ में कहा कि उसे जानकर किसी की हैरानी हो रही है।

Published

on

नई दिल्ली। कभी भारतीय कूटनीति की तो कभी भारतीय राजनीति की तो कभी भारतीय राजनेताओं की प्रशंसा करने में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पूरी शिद्दत के साथ भारत की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं। कभी भारतीय कूटनीति की तो कभी भारतीय विदेश नीति तो कभी भारतीय सुरक्षा नीति की और इस बार तो उन्होंने अति ही कर दी। जी हां… इस बार उन्होंने एक ऐसे शख्स की तारीफ कर दी है, जिनका नाम सुनते ही आपके होश फाख्ता हो जाएंगे। आपको बता दें कि इस बार तो पूर्व वजीर-ए-आजम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम तारीफ की दरिया ही बहा डाली है और इस दरिया में वो इस करदर सराबोर हो गए कि उन्हें इसकी थाह का अंदाजा ही नही रहा ।

जानकर जरूर हैरानी होगा कि वो अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करके अपने चिर प्रतिद्वंदी राजनीतिज्ञ नवाज शरीफ को निशाने पर ले रहे हैं। लेकिन , इस बीच उन्होंने जो कुछ भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदर्भ में कहा है, उसे जानकर हर किसी को हैरानी हो रही है। इमरान खान ने लाहौर में एक जनसभा को संबोधित करने के क्रम में कहा कि जहां एक तरफ नवाज शरीफ की करोड़ों की संपत्ति विदेशों में है, तो वहीं दूसरी तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक भी संपत्ति विदेश में नहीं है, जो कि उनकी सादगी का परिचायक है। इस बीच उन्होंने पाकिस्तान में फैले कुप्रबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि जिस देश में कानून व्यवस्था नहीं होती है, समानता का अधिकार नहीं है, उस देश की अर्थव्यवस्था रफ्तार नहीं पकड़ती है। उस देश में निवेश नहीं होता है। उस देश में आर्थिक गतिविधियों में गति नहीं आती है।

बता दें कि यह सबकुछ वे नवाज शरीफ को निशाने पर लेने के क्रम में कह रहे थे। इमरान खान ने आगे कहा कि शासन प्रणाली के दुरूस्त नहीं होने की स्थिति में भ्रष्टाचार होता है, जैसा कि वर्तमान में पाकिस्तान में देखने को मिल रहा है। इसके बाद उन्होंने नवाज शरीफ के बच्चों को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने आगे कहा कि इनके बच्चे ब्रितानी का पासपोर्ड लेकर विदेश रवाना हो चुके हैं। इन्हें किसी भी परिस्थिति से फर्क नहीं पड़ता है। इन्हें पाकिस्तान से कोई मतलब नहीं है और ना ही पाकिस्तान की जनता से कोई मतलब है, यह सिर्फ और सिर्फ राजनीति करने में दिलचस्पी रखते हैं। ध्यान रहे कि इससे पहले भी इमरान खान कई मौकों पर भारत की तारीफ कर चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने खुद अपनी जुबां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करके सभी को हैरान करके रख दिया है। बता दें कि उनकी इस तारीफ भरे शब्दों का वीडियो खासा तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement