पाकिस्तान को मालूम है, बस मरने वाला है मसूद अजहर!

खुफिया सूत्रों के मुताबिक मसूद अजहर की दोनों ही किडनी बेकार हो चुकी है। वह अब अपने संगठन को भी संबोधित नहीं कर पा रहा है। बहावलपुर में उसके ठिकाने पर ही आईएसआई ने एक मिनी नर्सिंग होम बना बनवा रखा है।

Avatar Written by: September 10, 2019 1:19 pm

नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सरगना मसूद अजहर की हालत बेहद खराब है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक वह मौत की कगार पर है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई उसे अच्छा इलाज मुहैया कराने की भरसक कोशिश कर रही है। मगर इस ट्रीटमेंट से उसके बीमार शरीर में जरा भी सुधार नजर नहीं आ रहा है।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक मसूद अजहर की दोनों ही किडनी बेकार हो चुकी है। वह अब अपने संगठन को भी संबोधित नहीं कर पा रहा है। बहावलपुर में उसके ठिकाने पर ही आईएसआई ने एक मिनी नर्सिंग होम बना बनवा रखा है, जहां उसका ध्यान दिया जा रहा है। मसूद अजहर को इन्फेक्शन का बेहद ही खतरा है। एक भी नया इन्फेक्शन कभी भी उसकी जान ले सकता है।

IMRAN KHAN

ऐसे में मसूद ने जैश की कमान अपने छोटे भाई अब्दुल रऊफ असगर को सौंप दी है। मसूद अजहर कश्मीर के युवाओं को अपने भड़काऊ बयानों के जरिए आतंकवाद के रास्ते पर उकसाता आया है लेकिन भारतीय कूटनीति के चलते उसे संयुक्त राष्ट्र संघ ने ग्लोबल आतंकी घोषित कर दिया है। इसके बाद ही उसका मूवमेंट भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। वह अब सारा वक्त बहावलपुर के अपने ठिकाने पर ही बिता रहा है।

अंतरराष्ट्रीय दबाव में पाकिस्तान ने मसूद अजहर को इसी मार्च में हिरासत में ले लिया था। इस दौरान भी उसका भरपूर इलाज कर उसे फिर से खड़ा करने की जमकर कोशिश की गई। आईएसआई कश्मीर में 370 हटाए जाने के बाद उसके सहारे किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना चाहती है। मगर आईएसआई को भी मालूम है कि मसूद अजहर अपने खराब स्वास्थ्य के चलते कभी भी मौत को गले लगा सकता है।