पाकिस्तान में महंगाई का आलम ये है कि दूध हुआ पेट्रोल से भी महंगा, जानिए क्या है कीमत

पाकिस्तान की आर्थिक हालत हर दिन खराब होती जा रही है। खाने-पीने की आम चीजों की कीमतों के साथ-साथ पेट्रोल की कीमतें भी आसमान तक पहुंच गई है।

Written by: September 11, 2019 8:55 am

नई दिल्ली। पाकिस्तान की आर्थिक हालत हर दिन खराब होती जा रही है। खाने-पीने की आम चीजों की कीमतों के साथ-साथ पेट्रोल की कीमतें भी आसमान तक पहुंच गई है। यही नहीं पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम से ज्यादा तो दूध के दाम हो गए हैं। इन सबके बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा और कश्मीर का राग अलापता रहता है।

imran khan 1

बता दें कि पिछले महीने पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 117.83 रुपये (पाकिस्तानी रुपया) प्रति लीटर तक पहुंच गई थी और डीजल की कीमत 132.47 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी, जबकि वहां, दूध की कीमत 140 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पाकिस्तान की आवाम किस हाल में जी रही है। बता दें कि दूध की कीमतों का ये हाल पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची का है।

हालांकि इमरान सरकार ने अपनी तरफ से जनता को राहत देने के लिए सितंबर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 4.59 रुपये और 5.33 रुपये की कटौती की, लेकिन इसके बाद भी पेट्रोल-डीजल क्रमश: 113.24 रुपये और 127.24 रुपये की कीमत पर बिक रहा है।

इसके अलावा लाइट डीजल ऑयल (एलडीओ) की कीमत 97.52 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी, जिसमें कटौती के बाद सितंबर में यह 91.89 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रही है।

petrol

इसके अलावा केरोसीन तेल की कीमत 99.57 रुपये प्रति लीटर और सीएनजी की कीमत 85.50 रुपये प्रति किलो है। महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान को आम जनता को राहत देने से अधिक कश्मीर मसला जरूरी लगता है। कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से पाक बौखलाया हुआ है, और अपने देश के तमाम जरूरी मुद्दों को छोड़कर भारत के खिलाफ दुनिया में मदद पाने की नाकाम कोशिश में लगा हुआ है।