भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देने वाले पाक रेलमंत्री की लंदन में जमकर हुई कुटाई

पुलिस के आते ही हमलावर मौके से फरार हो गए। ये वही पाकिस्तानी मंत्री हैं जिन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी थी। इसी मंत्री ने भारत-पाक के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को बंद करने का ऐलान भी किया था। 

Avatar Written by: August 23, 2019 9:57 am

नई दिल्ली। अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद की लंदन में गुरुवार को जमकर पिटाई हुई। लोगों ने उनको जमकर घूसे मारे और अंडे भी फेंके। पुलिस के आते ही हमलावर मौके से फरार हो गए। ये वही पाकिस्तानी मंत्री हैं जिन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी थी। इसी मंत्री ने भारत-पाक के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को बंद करने का ऐलान भी किया था।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख और रेल मंत्री शेख रशीद पर उस समय हमला किया गया जब वह लंदन के एक होटल में एक पुरस्कार समारोह में भाग लेकर निकल रहे थे। हालांकि, उन पर हमला करने वाले मौके से फरार हो गए।

इस घटना के बाद बुधवार को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) से संबद्ध पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली। उन्होंने कहा कि रशीद ने पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था जिसके विरोध में उन्होंने यह कदम उठाया। उन्होंने रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात अपने बयान में कही।