पाकिस्तान ने वाघा से होते हुए अफगानिस्तान मार्ग की संभावना खारिज की

पाकिस्तान ने भारतीय वस्तुओं को अफगानिस्तान पहुंचाने के लिए वाघा सीमा से मार्ग देने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है। गुरुवार को पाकिस्तान में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने कहा कि वैसे भी ट्रांजिट व्यापार किसी भी स्थिति में त्रिकोणीय मुद्दा नहीं था।

Avatar Written by: August 8, 2019 11:06 am

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने भारतीय वस्तुओं को अफगानिस्तान पहुंचाने के लिए वाघा सीमा से मार्ग देने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है। गुरुवार को पाकिस्तान में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने कहा कि वैसे भी ट्रांजिट व्यापार किसी भी स्थिति में त्रिकोणीय मुद्दा नहीं था।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री के वाणिज्यिक सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाऊद ने कहा, “हमने अफगानिस्तान को वाघा सीमा के माध्यम से व्यापार नहीं करने के लिए कहा है और वह इस पर सहमत है क्योंकि ट्रांजिट व्यापार द्विपक्षीय मुद्दा है ना कि त्रिपक्षीय मुद्दा, जिसमें किसी अन्य को शामिल किया जाए।”

Advisor to PM Abdul Razak Dawood

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के पाकिस्तान दौरे के बाद कार्यकारी समूहों के प्रस्तावों के आदान-प्रदान के बाद अफगान ट्रांजिट ट्रेड (एटीटी) पर दाऊद ने कहा कि अफगान राजदूत के आमंत्रण पर वे 20 से 30 अगस्त के बीच काबुल का दौरा करेंगे।

दाऊद ने कहा कि अफगान पक्ष वाघा सीमा के माध्यम से व्यापार करने का मुद्दा उठाने वाला था लेकिन उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि उन्हें वार्ता में द्विपक्षीय मुद्दे को नहीं जोड़ना चाहिए और वे इस पर राजी हो गए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost