हिंदू धर्म के लोगों को लुभाने का इमरान खान ने निकाला ये तरीका

अभी हाल ही में इमरान खान ने सिख धर्म के लोगों को लुभाने के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन किया। वहीं अब वह हिंदू धर्म के लोगों को लुभाने के लिए बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं। असल में ये सब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचारों को छिपाने की भी एक कोशिश लग रही है।

Written by: November 14, 2019 4:30 pm

नई दिल्ली। अभी हाल ही में इमरान खान ने सिख धर्म के लोगों को लुभाने के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन किया। वहीं अब वह हिंदू धर्म के लोगों को लुभाने के लिए बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं। असल में ये सब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचारों को छिपाने की भी एक कोशिश लग रही है।

Imran Khan

दरअसल पाकिस्तान की इमरान खान सरकार अब पाकिस्तान में सालों से बंद पड़े मंदिरों को खोलने की तैयारी में है। पाकिस्तान में करीब 70 लाख हिंदू रहते हैं। ये हिंदू कराची और सिंध प्रांत में ही ज्यादा हैं। बाकी पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में कभी हिंदू रहते थे। जो धीरे धीरे इस्लाम धर्म को ग्रहण कर चुके हैं और कई वहां से भागकर भारत आ चुके हैं।

temple hindu pakistan

बता दें, पाकिस्तान का हिंदू समुदाय लंबे समय से इसकी मांग करता रहा है। ‘रेडियो पाकिस्तान’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पार्टी तहरीके इंसाफ के केंद्रीय सूचना सचिव अहम जवाद ने यह जानकारी दी है। उन्होंने अपनी पार्टी की सरकार की दस उपलब्धियों का ब्योरा जारी करने के दौरान हिंदू मंदिरों से जुड़े फैसले की जानकारी दी।

temple hindu pakistan

फवाद ने अपने बयान में कहा कि देश का हिंदू समुदाय लंबे समय से इन बंद पड़े मंदिरों को खोलने की मांग करता रहा है। सरकार ने अब इस पर सहमति जताते हुए इन मंदिरों को नए सिरे से खोलने का फैसला किया है।