सऊदी अरब, रूस के बीच महत्वपूर्ण समझौते हुए

सऊदी अरब और रूस ने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। सऊदी प्रेस एजेंसी ने यह जानकारी दी। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सऊदी अरब की यात्रा के दौरान ये समझौते हुए।

Written by: October 15, 2019 11:23 am

रियाद। सऊदी अरब और रूस ने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। सऊदी प्रेस एजेंसी ने यह जानकारी दी। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सऊदी अरब की यात्रा के दौरान ये समझौते हुए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री अब्दुलअजीज बिन सलमान अल सऊद ने सोमवार को हस्ताक्षर कार्यक्रम के दौरान कहा कि दोनों देशों ने दोनों पक्षों के लिए समृद्धि और प्रगति हासिल करने के उद्देश्य से सहयोग और एकीकरण का एक नया दौर शुरू किया है।

Russian President Vladimir Putin

उन्होंने कहा, “सऊदी-रूसी संयुक्त समिति में, हम सामंजस्य बनाने, देश के विजन 2030 के उद्देश्य .. रूस के रणनीतिक विकास योजनाओं के उद्देश्यों को हासिल करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं और परिणामस्वरूप, सऊदी-रूसी उच्च-स्तरीय रणनीतिक सहयोग समझौतों का आज यहां आदान-प्रदान किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि समझौतों के माध्यम से हमारा उद्देश्य कई आर्थिक और विकास क्षेत्रों को विकसित करना और व्यापार संबंधों को मजबूत करना है।