शाकिब ने गलती की जिसका उन्हें अहसास है : बांग्लादेश प्रधानमंत्री

जानकारी छिपाने के कारण ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए शाकिब पर दो साल का प्रतिबंध लगाया।शाकिब ने भ्रष्टाचार-रोधी संहिता के उल्लंघन के तीन आरोपों को स्वीकार किया।

Avatar Written by: October 30, 2019 12:11 pm

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने बुकी द्वारा उनसे सम्पर्क साधने की जानकारी छिपाकर गलती की। जानकारी छिपाने के कारण ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए शाकिब पर दो साल का प्रतिबंध लगाया।शाकिब ने भ्रष्टाचार-रोधी संहिता के उल्लंघन के तीन आरोपों को स्वीकार किया।

‘बीडी न्यूज 24 डॉट कॉम’ ने हसीना के हवाले से बताया, “यह साफ है कि शाकिब ने गलती की और उन्हें इस बात का एहसास है। आईसीसी के निर्णय के बारे में सरकार कुछ खास नहीं कर सकती, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) उनके साथ है।”

shakib al hasan

आईसीसी के फैसले को मानते हुए शाकिब ने कहा था, “मुझे स्पष्ट रूप से बहुत दुख है कि जिस खेल से मैं बहुत प्यार करता हूं, उस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन आईसीसी को इसके बारे में नहीं बताने के लिए मैं पूरी तरह से इस प्रतिबंध को स्वीकार करता हूं।”

Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina

उन्होंने कहा, “आईसीसी की एसीयू भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से खिलाड़ियों पर निर्भर है और मैंने इस संस्थान के प्रति अपना कर्तव्य नहीं निभाया। दुनिया भर के अधिकांश खिलाड़ियों और प्रशंसकों की तरह मैं भी चाहता हूं कि क्रिकेट भ्रष्टाचार मुक्त खेल हो। मैं आईसीसी की एसीयू टीम के साथ काम करने और युवा खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हूं कि वे यह गलती न करें।”