पाकिस्तान : कराची स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर आतंकी हमला, इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान स्थित कराची स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है। जानकारी के अनुसार, हमले के वक्त बंदूकधारी काले रंग की कार में आए। इनमें से दो बंदूकधारी पार्किंग क्षेत्र तक पहुंचने में कामयाब हो गए।

Written by: June 30, 2020 11:56 am

नई दिल्ली। पाकिस्तान स्थित कराची स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है। जानकारी के अनुसार, हमले के वक्त बंदूकधारी काले रंग की कार में आए। इनमें से दो बंदूकधारी पार्किंग क्षेत्र तक पहुंचने में कामयाब हो गए।

Pakistan Stock Exchange

इसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई और अधिकारियों-व्यापारियों ने अंदर भागकर अपनी जान बचाई। कहा ये भी जा रहा है कि चार आतंकवादी अपने वाहन से आए और इमारत के मुख्यद्वार पर ग्रैनेड फेंक कर इमारत के अंदर प्रवेश किया। आपको बता दें कि पीएसएक्स कराची के व्यापारिक केंद्र स्थल में स्थित है। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान जैसी महत्वपूर्ण इमारतें इसके पास स्थित हैं।

Pakistan Stock Exchange

एक घंटे तक चली गोलाबारी में सभी चार बंदूकधारी मारे गए। बाद में कराची स्टॉक एक्सचेंज के एक निदेशक ने मीडिया के सामने बयान दिया जिसमें बताया गया कि मुख्य द्वार पर दो आतंकवादी मारे गए, जबकि तीसरा आतंकवादी सेंटर गेट पर और चौथा आतंकवादी स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग के मुख्य प्रवेश द्वार पर मारा गया।

हमले के कुछ घंटे बाद ही बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली। यह एक ऐसा ग्रुप है जो काफी समय से स्वतंत्र बलूचिस्तान की मांग उठाता रहा है। यह समूह पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में चीनी निवेश को टारगेट कर रहा है, 2018 में इसने कथित तौर पर कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास को उड़ाने की कोशिश की थी। ऐसा इसलिए क्योंकि चीन का पाकिस्‍तानी शेयर बाजार में बड़ा निवेश है।