America: राष्ट्रपति ट्रंप के बेटे डोनाल्ड जूनियर कोरोनावायरस से संक्रमित

Donald Trump Jr infected by coronavirus: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (Donald Trump Jr) जांच में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं। एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

Avatar Written by: November 21, 2020 8:30 am
Donald Trump Jr

न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (Donald Trump Jr) जांच में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं। एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप जूनियर में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। फिर भी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए क्वारंटाइन हो गए हैं। प्रवक्ता ने एनबीसी न्यूज के हवाले से बताया कि डॉन इस सप्ताह के शुरुआत में कोरोनावायरस से संक्रमित हुए थे और उनका टेस्ट आने के बाद से वह अपने कैबिन में क्वारंटाइन हैं। वह लक्षणरहित हैं और सभी दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं। इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) भी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं।

US President Donald Trump and Jr Trump

बता दें कि अमेरिका में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 20 लाख के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में कोरोना से 2000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जबकि 1 लाख 87 हजार नए मामले सामने आए हैं। अमेरिका, भारत और ब्राजील में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। दुनिया के 47 फीसदी कोरोना मामले इन्हीं तीनों देश में हैं और 41 फीसदी मौत भी यहीं हुई है।

Donald Trump Jr

वहीं दुनियाभर में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या 5.7 करोड़ के पार कर गई है जबकि 13.6 लाख से अधिक लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह जानकारी दी।