इराक : आतंकवादी हमले में 2 पुलिस कमांडरों समेत 7 की मौत

सूत्रों के अनुसार, एक अधिकारी समेत चार लोग घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया। कमल के अनुसार, गश्ती दल क्षेत्र में एक सुरक्षा ऑपरेशन शुरू करने के लिए निरीक्षण करने आया था।

Avatar Written by: October 23, 2019 10:09 am

नई दिल्ली। इराक के सलादीन प्रांत में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के हमले में पुलिस विभाग का एक जनरल कमांडर और एक ब्रिगेडियर जनरल के अलावा पांच और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। सलादीन के ऑपरेशनल कमांड के प्रवक्ता मोहम्मद कमल ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि स्वचालित हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक दल ने मंगलवार को गश्ती पुलिस के संयुक्त दल और पॉपूलर मोबिलाइजेशन फोर्सेस पर हमला कर दिया।


हमले में चौथी पुलिस डिवीजन के ऑपरेशनल डायरेक्टर जनरल अली अल-लेमी, ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद अलवी और पांच अन्य पुलिसकर्मी मारे गए।


सूत्रों के अनुसार, एक अधिकारी समेत चार लोग घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया। कमल के अनुसार, गश्ती दल क्षेत्र में एक सुरक्षा ऑपरेशन शुरू करने के लिए निरीक्षण करने आया था। इस क्षेत्र में आईएस सदस्य मौजूद हैं। आंतरिक मंत्री यासीन अल-यसीरी ने सरकारी अल-इराकिना टीवी पर अल-लेमी की मौत की पुष्टि की है।


बगदाद ने हालांकि दिसंबर 2017 में ही पूरे देश से आईएस के खात्मे की घोषणा कर दी थी, लेकिन आतंकवादी संगठन देश में अभी भी मौजूद है। और इराक में प्रतिदिन होने वाले हमलों की जिम्मेदारी लेता रहता है।