लॉन्च हुआ Xiaomi का Apple AirPods का क्लोन Mi AirDots Pro, सिंगल चार्ज में चलेगा 10 घंटे

Written by Newsroom Staff January 9, 2019 4:41 pm

नई दिल्ली। Xiaomi जल्द ही एक नया Redmi फोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन को Redmi X कहा जा रहा है। यह पहला फोन होगा जो Redmi ब्रांड के तहत पेश किया जाएगा। आपको बता दें, इससे पहले कंपनी ने एप्पल AirPods की टक्कर में एक नया ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किया है। इसका नाम Mi AirDots Pro है। इसे AirPods का क्लोन कहा जा रहा है।

यह XiaoAi वॉयस-कंट्रोल्ड स्मार्ट अस्सिटेंट सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। इतना ही नहीं Xiaomi ने ये दावा किया है कि यह सिंगल चार्ज में 10 घंटे तक चल सकता है। इसे शून्य से 100 फीसद तक चार्ज होने में एक घंटा लगता है।

आपको बता दें, इससे इसे चीन में लॉन्च किया गया है। इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। कीमत की बात करें तो Mi AirDots Pro को चीन में 399 चीनी युआन यानी करीब 4,000 रुपये में लॉन्च किया गया है। इसे चीन में 11 जनवरी को सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह व्हाइट कलर वेरिएंट में पेश किया गया है।

डिजाइन की बात करें तो यह दिखने में काफी हद तक Apple AirPods की तरह है। यह व्हाइट कलर के केस के साथ पेश किया गया है। यह एंड्रॉइड और iOS डिवाइस के साथ काम करने में सक्षम है। Xiaomi ने बताया है कि AirDots को स्मार्टफोन और टैबलेट के साथ पेयर किया जा सकता है।

फीचर्स

यह 7mm नियोडायमियम आयरन बोरोन मैग्नेटिक और टाइटेनियम-प्लेटेड डायप्रागम डायनेमिक रिंग स्पीकर यूनिट के साथ आएगा। इसके अलावा यह एक्टिव नॉयस कैसिलेशन सपोर्ट के साथ आता है जो यूजर को बेहतर साउंड और कॉल क्लालिटी देने में सक्षम है। यह 5.8 ग्राम का ही है।

यह ईयरफोन्स IPX4 वॉटर रेसिसटेंट सपोर्ट करते हैं। इसके साथ USB Type-C चार्जर और AAC codec का सपोर्ट दिया गया है। इसे टच कंट्रोल्स के साथ पेश किया गया है। इससे यूजर कॉल भी रीसीव की जा सकती हैं। इसमें ब्लूटूथ वी4.2 सपोर्ट दिया गया है।

Facebook Comments