Connect with us

ज्योतिष

Women in dreams: सपने में महिला का इस तरह दिखना देता है पैसा मिलने का संकेत

Women in dreams: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर सपना हमें कुछ न कुछ संकेत जरूर देता है। ये सपने हमें भविष्य में होने वाले सकारात्मक और नकारात्मक चीजों के बारे में भी बताते हैं। आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे कि महिला का किस तरह से सपने में दिखना शुभ और अशुभ माना जाता है।

Published

on

dreams

नई दिल्ली। जब भी हम गहरी नींद में होते हैं तो हमें सपने आते हैं। स्वप्न शास्त्र में हर सपने का एक अलग महत्व बताया गया है। कई बार सपने में खुश कर देते हैं तो कई बार हमें सपने डरा देते हैं। कई बार हम लोग ऐसे भी सपने देख लेते हैं जो कि हमारे मन में गहरी छाप छोड़ देते हैं। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर सपना हमें कुछ न कुछ संकेत जरूर देता है। ये सपने हमें भविष्य में होने वाले सकारात्मक और नकारात्मक चीजों के बारे में भी बताते हैं। आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे कि महिला का किस तरह से सपने में दिखना शुभ और अशुभ माना जाता है।

astro dream1

वृद्ध महिला का दिखाई देना- अगर आपको सपने में कोई वृद्ध महिला नजर आती है तो ये काफी शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। सपने में बूढ़ी महिला का दिखना इस बात को भी दर्शाता है कि आपके मान और सम्मान में भी बढ़ोतरी होनी वाली है।

गहने पहनी महिला- अगर आप अपने सपने में गहना पहने हुए महिला नजर आती है तो इसका अर्थ ये होता है कि आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने वाले हैं। आपके काम में किसी तरह की कोई रुकावट नहीं आएगी। अगर आपको सपने में विवाहित महिला गहने पहने हुई नजर आती है तो ये इस बात का संकेत देता है कि जल्द ही आपके घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।

astro dream4

महिला को रोते देखना- अगर आपको सपने में रोती महिला दिखाई देती है तो ये अशुभ माना जाता है। ऐसा सपना देखने पर आपको समझदारी से काम लेना चाहिए। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, ऐसे सपने  परिवार में कलह का संकेत देते हैं। अगर ये सपना आपको आता है तो आप जीवनसाथी के साथ विवाद करने से बचें क्योंकि ये बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement