दुनिया

Drone attack in Abu Dhabi: आधिकारिक डब्ल्यूएएम समाचार एजेंसी ने अबू धाबी पुलिस की एक घोषणा का हवाला देते हुए बताया कि यूएई की राजधानी के मुसाफ्फा औद्योगिक जिले में अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (एडीएनओसी) की भंडारण सुविधाओं के पास तीन पेट्रोलियम टैंकरों के विस्फोट के बाद आग लग गई। इसके बाद हौथी समूह ने हमले को लेकर बयान जारी किया। डब्ल्यूएएम के अनुसार, अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए निर्माण क्षेत्र में भी आग लग गई।

Pakistan Lady AL Qaeda: आफिया कितनी खूंखार आतंकी है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने जेल में रहते हुए ही एक FBI अधिकारी को मारने की साजिश रची थी। दरअसल, 2003 में पहली बार आफिया का नाम पता चलने के बाद उसे अफगानिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया था।

नई दिल्ली। जी बिल्कुल…ठीक ही पढ़ा आपने…एक व्यापारी ने अपनी प्रेमिका पर खुद का शुक्राणु चुराकर मां बनने का आरोप...

आफिया सिद्दीकी आतंकी गतिविधियों में शामिल होने से पहले वैज्ञानिक भी रह चुकी है।अमेरिका के ब्रैंडिस यूनिवर्सिटी और मैसाच्युसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में वो पढ़ी है। अमेरिकी अफसरों की उस पर नजर 11 सितंबर के हमलों के बाद पड़ी। आफिया को अल-कायदा का बड़ा मेंबर बताया था।

अमेरिका के टेक्सास में अमेरिकी जवानों ने एक यहूदी पूजास्थल में आतंकी वारदात करने वाले पाकिस्तानी शख्स को मार गिराया है। उसने 4 लोगों को बंधक बना लिया था। बाद में एक को रिहा कर दिया था। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के मुताबिक सभी बंधकों को बचा लिया गया है।

अमेरिकी नागरिकों पर पाकिस्तानी आतंकियों और उनके आकाओं के हमले कई बार हो चुके हैं। पाकिस्तान में अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की भी गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। अमेरिका पर 9/11 का हमला करने वाले आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन को भी शरण मिली हुई थी। ओसामा को अमेरिकी सेना के जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर मार दिया था।

उत्तर कोरिया की सत्ता संभालने के बाद से किम जोंग उन ने साल 2013 में परमाणु बम का परीक्षण किया था। साल 2016 से 2018 तक लगातार उसने 90 मिसाइल टेस्ट भी किए थे। किम जोंग उन ने कह रखा है कि उत्तर कोरिया को परमाणु हथियार के दम पर कोई भी देश ब्लैकमेल नहीं कर सकता।

चीन में 4 फरवरी से शीतकालीन ओलंपिक भी होने हैं। कोरोना के कारण इस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। चीन के शंघाई शहर में बीते 10 दिन में ओमिक्रॉन मरीजों की तादाद बढ़ी है। तियानजिन और अन्य 3 शहर भी ओमिक्रॉन की चपेट में हैं। चीन की सरकार ने ओमिक्रॉन वैरिएंट से प्रभावित लोगों को घरों में रहने का आदेश दिया है।

चीन की सेना ने अब वियतनाम के लोगों से ठीक उसी तरह मारपीट और पत्थरबाजी की है, जिस तरह लद्दाख में भारतीय सेना के साथ की थी। ये घटना चीन की सीमा से लगे उत्तरी वियतनाम के हा गियांग प्रांत में हुई। चीन की सेना PLA के जवानों ने यहां वियतनाम के नागरिकों और मजदूरों से मारपीट की और उनपर पथराव किया।