दुनिया

Covid-19: अमेरिका (America) की नियामक एजेंसियों द्वारा जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson vaccine) की कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के आपातकालीनउपयोग प्राधिकरण को अंतिम रूप देने के लिए तेजी से काम जारी है।

Corona Vaccine: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) प्रमुख टेड्रोस एडहोम घेब्येयियस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में जमकर कसीदे पड़े है। इतना ही नहीं टेड्रोस ने विश्व के कई अन्य देशों तक कोविड वैक्सीन पहुंचाने के लिए पीएम मोदी का आभार भी जताया है।

PNB Scam Case: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi ) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल लंदन कोर्ट ने आज नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर फैसला सुनाया है। जिसके बाद अब भगोड़े नीरव मोदी को अब भारत आना होगा। इसके लिए लंदन की अदालत ने मंजूरी दे दी है। बता दें कि नीरव मोदी फिलहाल लंदन की एक जेल में बंद है।

Pakistan: दरअसल पाकिस्तानी पीएम इमरान खान अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और उच्च स्तर के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल के साथ मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर श्रीलंका (Sri Lanka) जा रहे हैं।

NASA Mars Mission: नासा ने अपने एक ट्वीट में कहा, "नासा पर्सिवियरेंस अभी भी अंतरिक्ष में है और मार्स से इसकी दूरी अभी 9,000 मील है। अभी तक यह पूरी तरह से सुरक्षित है।"

Galwan Valley China Death: चीनी मीडिया चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क (सीजीटीएन) ने दावा किया है कि पीएलए के पांच सैनिकों को मानद उपाधि और प्रथम श्रेणी के मेरिट प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है। इसमें कहा गया कि जून, 2020 में सीमा पर हुए एक संघर्ष के दौरान चार चीनी सैनिकों को मरणोपरांत मानद उपाधियों और प्रथम श्रेणी के योग्यता पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जिसकी घोषणा शुक्रवार को केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएमसी) ने की।

Imran Khan Insult: पाकिस्तानी अखबार डॉन में कहा गया है कि, दरअसल श्रीलंका(Sri Lanka) नहीं चाहता कि इवेंट में इमरान खान कुछ ऐसा ना बोलें जिससे भारत(India) और श्रीलंका के बीच रिश्ते खराब हों, ऐसे में इमरान खान के भाषण का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।

Imran Khan: इमरान खान(Imran Khan) अक्सर अपने बयानों से भारत(India) की निंदा करते रहते हैं, लेकिन उनके मुंह से भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ चर्चा का विषय बनी हुई है।

Farmers Protest: इस कड़ी में ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट केस में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल दिल्ली स्पेशल सेल ने बेंगलुरु से 21 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार किया है।