दुनिया

Corona Virus: इंडोनेशिया में कोरोना महामारी शुरू होने से लेकर अब तक 18 साल से कम के 800 से ज्यादा बच्चों की मौत गई है। जिनमें से ज्यादातर मौतें पिछले महीने हुई हैं। यहां अस्पताल अपनी क्षमता से ज्यादा भरे पड़े हैं।

Taiwan: ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने घोषणा की कि एडीआइजेड के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एयर फोर्स शानक्सी वाई -8 पनडुब्बी रोधी युद्धक विमान को ट्रैक किया गया है। वहीं इसका जवाब देते हुए ताइवान ने अपना विमान भेजा और रेडियो चेतावनी भी प्रसारित कर दी है। वहीं मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि चीनी विमान को ट्रैक करने के लिए ताइवान ने वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली तैनात की है।

Pakistan: हिंसा को लेकर जानकारी मिली है कि इसमें विपक्षी पार्टियों के कई कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं। वहीं सत्तारूढ़ दल की हिंसा से माहौल इस कदर खराब हुआ है कि, बौखलाए विपक्षी उम्मीदवार ने तो पाक में भारत को बुलाने की बात कह दी।

Antony Blinken: भारत और अमेरिका के नेताओं के बीच क्वाड के मसौदे के तहत सहयोग को मजबूत करने पर भी चर्चा हो सकती है। वहीं चार देशों के समूह क्वाड के विदेश मंत्री स्तर की बैठक इस साल के आखिर मे होने की संभावना जताई जा रही है।

Imran Khan: वायरल हो रही फोटोज में इमरान खान वृक्षारोपण करते दिखाई दे रहे हैं। साथ ही पोस्ट करते हुए कहा है कि मानसून वृक्षारोपण अभियान में हमने हिस्सा लिया जिसके तहत नथिया में चीड़ के पेड़ लगाए हैं। मैं चाहता हूं कि हमारा पूरा देश पाकिस्तान की हरियाली में भाग ले। वहीं इस पोस्ट के बाद से पाक पीएम इरान खान काफी चर्चा में बने हुए हैं। लोग जमकर इमरान खान तो खदेड़ रहे हैं।

Russia: जब जांच अधिकारी ट्रैफिक पुलिस अधिकारी के घर पहुंचे तो वो घर को देख हैरान हो गए। ट्रैफिक पुलिस अधिकारी का घर किसी राजमहल से कम नहीं था। उसके घर में सोने का टॉयलेट (Gold toilet) और मार्बल की दीवार देखने को मिली।

Pakistan: पाकिस्तानी फौज और अर्धसैनिक बलों के जवान यहां निष्पक्ष चुनाव होने ही नहीं देते। हर बार यहां चुनाव के वक्त पाकिस्तान में बैठी सरकार के इशारे पर वोटिंग कराई जाती है। लाखों लोगों को वोट नहीं देने दिया जाता।

Pakistan: इमरान खान ने विपक्ष के उन दावों को गलत बताया कि पाकिस्तान की सरकार पीओके को देश का हिस्सा बनाने की तैयारी कर रही है। ये दावा पीएमएल-एन की नेता मरियम नवाज ने 18 जुलाई को पीओके मे जनसभा करते हुए किया था।

Pegasus Snooping: स्पाइवेयर के जरिये मोबाइल डिवाइस को हैक करके लोगों के मेसेज, फोटो और ईमेल को देखा जा सकता है। स्पाइवेयर के जरिये कॉल को रिकॉर्ड किया जा सकता है और माइक्रोफोन और कैमरों को एक्टिव भी किया जा सकता है। पेगासस इसी तरह का एक स्पाइवेयर है।