दुनिया

चीन में कोरोनवायरस (कोविड -19) से 136 और लोगों की मौत होने के साथ बुधवार को इससे मरने वालों की कुल संख्या 2,000 के पार पहुंच गई। वहीं, कन्फर्म मामलों की संख्या 74,185 हो गई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आने वाले हैं। भारत दौरे को लेकर डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मलेनिया ट्रंप काफी उत्साहित भी हैं। लेकिन अपने इस दौरे से पहले उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है।

पाकिस्तान की तरफ से की जा रही कार्रवाई से FATF ज्यादा संतुष्ट नहीं है और उसकी तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान को अपने कानूनों को और सख्त बनाना चाहिए।

पाकिस्तान के कराची में मंगलवार को जहरीली गैस रिसाव से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने प्रभावित क्षेत्रों से निवासियों को बाहर निकालने के आदेश दिए हैं।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का झूठ एकबार फिर बेनकाब हुआ है। उसने हाल में आतंकी मसूद अजहर के लापता होने की बात कही थी, लेकिन अब पता चला है कि वह पाकिस्तान में ही छिपकर रहा है और पाकिस्तान सरकार को इसकी जानकारी भी है।

चीन में नोवल कोरोना वायरस से पैदा हुई महामारी से निपटने में रूस ने चीन को हर संभव सहयता प्रदान की है और सक्रियता से चीन के साथ वायरस की रोकथाम से लेकर इस संबंध में वैज्ञानिक अनुसंधान में सहयोग किया है

चीन में कोरोनो वायरस से संक्रमित कुल 10,844 मरीजों को रविवार के अंत तक ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। बता दें, चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने सोमवार को यह घोषणा की।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस की जम्मू-कश्मीर पर की गयी टिप्पणी के बाद भारत ने रविवार को कहा कि यह क्षेत्र भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा तथा जिस मुद्दे पर ध्यान देने की सबसे अधिक जरूरत है, वह है पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से और जबरन कब्जा किए गए क्षेत्र का समाधान करना।

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा है कि तुर्की का सीरियाई क्षेत्र पर आक्रमण करने या कब्जा करने का कोई इरादा नहीं है।