दुनिया

New Govt In Pakistan: पाकिस्तान में हुए चुनाव में इमरान खान की पार्टी के समर्थन से 93 निर्दलीयों ने जीत हासिल की है। नवाज शरीफ की पार्टी ने 75 और बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी ने 54 सीटें जीती हैं। एमक्यूएम ने 17 सीटों पर कब्जा जमाया है। अन्य छोटे दलों को भी 17 सीटों पर जीत मिली है।

Mohammed Muizzu: मालदीव में 70 के करीब भारतीय सैनिक तैनात किए गए थे। ये सैनिक मालदीव में खोज और बचाव अभियान चलाने के लिए वहां के राष्ट्रीय रक्षा बल की मदद करते हैं। मोहम्मद मुइज्जू ने भारतीय सैनिकों को मालदीव से निकालने का मुद्दा उठाकर संसदीय चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी।

Pakistan New Govt: पीपीपी के अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि इस तरह से वो पीएम नहीं बनना चाहते। बिलावल भुट्टो ने कहा कि पीएम तब बनेंगे, जब पाकिस्तान की जनता इस पद के लिए उनको चुनेगी। उन्होंने सभी से स्वार्थ छोड़ने का भी आग्रह किया।

Pakistan Election Results Rigged: पाकिस्तान में बीते दिनों नेशनल और प्रांतीय असेंबलियों के चुनाव हुए थे। इन चुनावों में इमरान खान की पीटीआई, नवाज शरीफ की पीएमएल-एन और बिलावल भुट्टो जरदारी की पीपीपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिला।

Donald Trump Fraud Case: कोर्ट ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप अगले 3 साल तक कंपनी में काम नहीं कर सकेंगे। उनके बेटों डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और एरिक ट्रंप पर भी 40-40 लाख डॉलर का जुर्माना कोर्ट ने ठोका है। ट्रंप के दोनों बेटे भी कंपनी के डायरेक्टर के तौर पर 2 साल काम नहीं कर सकेंगे।

UAE Again Gives Land: मोदी ने अबु धाबी में स्वामीनारायण मंदिर के उद्घाटन के बाद बताया कि यूएई के उप राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद ने दुबई में जमीन देने की घोषणा की है। मोदी ने अस्पताल के लिए जमीन देने पर यूएई के उप राष्ट्रपति और शेख नाहयान को धन्यवाद दिया है।

PM Modi In UAE Live Updates : कार्यक्रम में, प्रधान मंत्री मोदी ने मंगलवार शाम को 'अहलान मोदी' कार्यक्रम में भाग लिया, और जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में भारतीय समुदाय के 40,000 से अधिक सदस्यों को संबोधित किया। अपने भाषण में, उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों के प्रति प्रतिबद्धता, भारतीय समुदाय को दिए गए समर्थन और बीएपीएस मंदिर के निर्माण के लिए भूमि आवंटन के लिए राष्ट्रपति अल नाहयान का आभार व्यक्त किया।

Pakistan Govt: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में 266 सीट हैं। इमरान खान की पीटीआई यानी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ समर्थित 101 निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। पीएमएल-एन ने 75 सीटों पर जीत हासिल की है। पीपीपी ने 54 सीटों पर कब्जा जमाया है। एमक्यूएम-पी को 17 सीटों पर जीत मिली है।

Modi Visit Qatar: भारत और कतर के बीच बहुत पुराने रिश्ते हैं। दोनों देशों के बीच व्यापार भी होता है। कतर से भारत प्राकृतिक गैस खरीदता है। वहीं, भारत से खाद्य पदार्थ को कतर आयात करता है। ऐसे में जब भारतीयों को गिरफ्तार कर मौत की सजा सुनाई गई थी, तब सभी ने हैरत जताई थी।

Latest