दुनिया

इस दौरे में उनके साथ पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस यानि आईएसआई (ISI) के महानिदेशक फ़ैज़ हमीद, वाणिज्य के लिए प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाऊद भी साथ हैं।

स्टेनी इंपेरो को ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने शुक्रवार को खाड़ी में प्रमुख मार्ग से हिरासत में ले लिया था। जहाज के सदस्यों में भारतीय, रूसी, लतावियाई, फिलीपीनी सदस्य हैं।

बताया गया था कि सईद को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था।

पकिस्तान की इमरान खान सरकार के एक नए फैसले की चर्चा इन दिनों हो रही है, जिसमें ख़ास नेताओं के लिए VVIP टॉयलेट बनवाए गए हैं। खास बात यह है कि इनका इस्तेमाल केवल अतिरिक्त सचिव या इससे ऊपर की रैंक का अफसर ही कर पाएगा।

उनका कहना है कि वह सरकार द्वारा इस तरह के वर्गीकरण की मांग को ठुकराए जाने के खिलाफ कानूनी कदम उठाएंगे।

ईरान की सरकार ने भरोसा दिलाया है कि उसके एयरस्पेस से गुजरने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए मार्ग सुरक्षित है।

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि ट्रंप जेल में बंद डॉक्टर शकील अफरीदी की रिहाई की भी मांग करेंगे।

स्ट्राइक के सटीक समय के बारे में बिना खुलासा किए सेना की कोर 201 सेलेब ने एक बयान में कहा, "खुफिया रिपोटरें के आधार पर उरुजगन प्रांत में किए गए निर्देशित मिसाइल हमलों में 24 तालिबानी आतंकवादी मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए।"

अब ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने पहले भी इस तरह का ऐक्शन देखा है। ऐसे में इस बार हम केवल दिखावा नहीं ठोस कार्रवाई देखना चाहते हैं।' आपको बता दें कि अगले हफ्ते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका जा रहे हैं। समझा जा रहा है कि आतंकवाद पर घिरने के बाद पाक पीएम ने दुनिया को दिखाने के लिए इस तरह का ऐक्शन उठाया है।