दुनिया

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, एक शीर्ष अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर मंगलवार को पत्रकारों के एक छोटे से समूह को बताया, "यह दौरा अगले 24 घंटों में होगा, मैं बस आपको इतना ही बता सकता हूं कि यह जल्द होगा।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विदेश विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने तुर्की के सैन्य अभियान पर चिंता व्यक्त की और कहा कि अंकारा को इसे तुरंत रोकने की जरूरत है।

एफएटीएफ की चल रही बैठक में भाग लेने वाले अधिकारियों ने कहा कि ऐसे संकेत हैं कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने के लिए सभी सदस्यों द्वारा अलग-थलग कर दिया जाएगा।

फिनलैंड के प्रधानमंत्री एंटी रिन्ने ने कहा है कि ब्रेक्सिट को लेकर सभी विकल्प अभी भी खुले व संभव हैं। फिनिश समाचार एजेंसी एसटीटी ने यह जानकारी दी। सोमवार को बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रिन्ने ने कहा कि 'सभी विकल्प अभी भी संभव हैं।'

सऊदी अरब और रूस ने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। सऊदी प्रेस एजेंसी ने यह जानकारी दी। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सऊदी अरब की यात्रा के दौरान ये समझौते हुए।

चीनी राष्ट्रपति शी जिंनपिंग ने 11 से 13 अक्टूबर तक भारत और नेपाल की सफलतापूर्ण यात्रा की। शी ने भारत के चेन्नई में आयोजित दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता में भाग लिया और फिर नेपाल की राजकीय यात्रा की।

ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल की भ्रष्टाचार पर सालान रिपोर्ट को तैयार करने में अपने अध्ययन से योगदान देने वाले आठ अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में से दो ने 2019 की अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान में भ्रष्टाचार पहले से बढ़ा है।

एफएटीएफ की समीक्षा ने जून 2018 में पाकिस्तान को ग्रे सूची में रखा था और ग्रे सूची से बाहर आने के लिए अनुपालन के लिए सितंबर 2019 तक 27 कार्य योजनाएं दी थीं।

प्रभावित क्षेत्रों में सोमवार शाम बारिश होने की संभावना के बीच बचाव अभियान प्रभावित हो सकते हैं और बाढ़ और भूस्खलन का खतरा बढ़ने के बीच प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा है।