बिजनेस

Cryptocurrency: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी कही जाने वाली बिटकॉइन को लेकर कई तरह की खबरें सामने आती हैं। कभी अपनी कीमतों में आए उतार चढ़ाव की वजह से तो कभी लोगों में बिटकॉइन को लेकर बढ़ते क्रेज को लेकर अक्सर यह खबरों में छा जाता है।

Sensex : कुछ संकटग्रस्त क्षेत्रों के लिए सरकार की ओर से समर्थन उपायों और अन्य के लिए पीएलआई योजनाओं के प्रावधानों की घोषणा के एक दिन बाद गुरुवार को भारत के प्रमुख शेयर सूचकांक उच्च स्तर पर पहुंच गए। दोनों प्रमुख सूचकांक - एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 ने नई इंट्रा-डे और क्लोजिंग हाई दर्ज की।

Petrol-Diesel Price Today: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमन में काफी लंबे समय से कोई फेरबदल नहीं आया है। आज 17 सिंतबर शुक्रवार को भी सरकारी तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमत में किसी तरह का कोई फेरबदल नहीं किया है। आज 17 सिंतबर को पेट्रोल-डीजल अपनी पुरानी कीमत पर बिक रहा है।

New Wage Code: नौकरीपेशा करने वाले लोगों के लिए आने वाला महीना बेहद खुशी से भरा हो सकता है। दरअसल केंद्र की मोदी सरकार 1 अक्टूबर से लेबर कोड के नए नियमों को लागू करने पर विचार कर रही है, जारी किए गए इस नए लेबर कोड के नियमों के जरिए कर्मचारियों को हफ्ते में 3 दिन छुट्टी का विकल्प दिए जाने पर विचार किया जा रहा  है।

Petrol Diesel Price Today: आज गुरुवार 16 सितंबर को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। आखरी बार 5 सितंबर को तेल कंपनियों ने तेल उत्पादों की कीमत में डीजल 15 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की थी जिसके बाद से ही तेल कंपनियों द्वारा इसमें किसी तरह का कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

Cryptocurrency price: लगातार आई गिरावट के बाद आज क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में कुछ तेजी देखी गई है। 15 सितंबर यानी आज ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट बढ़ोत्तरी का दौर देखा गया। जिसके बाद आज यह 2.97 प्रतिशत से बढ़त करते हुएन2.12 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गया है।

Swiggy-Zomato: जीएसटी काउंसिल कमिटी इसे लेकर विचार विमर्श कर रही है। कमिटी की ओर से फूड डिलिवरी एप्स को कम से कम 5 फीसदी जीसएटी के दायरे में लाने की सिफारिश की गई है। ऐसे में अगर Swiggy, Zomato से खाना मंगाते हैं तो आपको पहले के मुकाबले इसके लिए ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं।

Petrol Diesel Price: आज लगातार 10वां दिन है जब तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमत में किसी तरह का फेरबदल नहीं किया गया है। इससे पहले पिछले हफ्ते तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल की कीमत में 13 से 15 पैसे की कमी की गई थी वहीं डीजल के दाम भी 14 से 15 पैसे कम हुए थे।

Cryptocurrency: देश और दुनिया की पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमतों में अचानक आए उछाल के बाद से क्रिप्टो की दुनिया में बड़ी लहर देखी जा रही है। हाल ही मेें कुछ दिन पहले बिटकॉइन ने 50,000 डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया था