बिजनेस

यह ऐप भारत की महिलाओं को घर से पैसे कमाने का सबसे बड़ा अवसर उपलब्ध कराना चाहता है। इस ऐप के माध्यम से महिलाएं अपने घर में रहते हुए होम शेफ बनकर पैसे कमा सकती है।

इस तरह दुनिया भर में प्रति व्यक्ति की औसत जीडीपी 10 हजार अमेरिकी डॉलर से अधिक वालों की संख्या 1.5 अरब से बढ़कर करीब 3 अरब तक पहुंच गई।

उत्तर भारत की प्रमुख रियल स्टेट कंपनी गौर ग्रुप अगले पांच साल में 10,000 करोड़ रुपये निवेश करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी का कहना है कि वह आगामी पांच से सात साल के दौरान 50,000 युनिटों की डिलीवरी करनेवाली है।

पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा। लगातार दो दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल 29 पैसे प्रति लीटर सस्ते हो गए हैं।

घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत सप्ताह के आखिरी सत्र में शुक्रवार को कमजोरी के साथ हुई जबकि वैश्विक बाजार से सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं।

पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर उपभोक्ताओं को राहत मिली है। तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की।

देश के शेयर बाजार में गुरुवार को बढ़त का रुख देखने को मिल रहा है। प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में तेजी देखने को मिल रही है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सुबह लगभग 10.30 बजे 43.08 अंकों की बढ़त के साथ 41,915.81 पर कारोबार कर रहा था।

पेट्रोल और डीजल के दाम में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी बनी हुई थी। अमेरिका और चीन के बीच होने वाले पहले चरण के ट्रेड डील से तेल की वैश्विक मांग में कोई खास बढ़ोतरी की उम्मीद नहीं की जा रही है

कमजोर संकेतों से बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में मंद कारोबारी रुझानों के बीच सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 200 अंक से ज्यादा लुढ़क गया और निफ्टी भी तकरीबन 70 अंक फिसलकर 12,300 के ऊपर बना हुआ था।