बिजनेस

Petrol Desel Price: वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और दुनिया के सबसे बड़े ईंधन खपतकर्ता- अमेरिका की घटती सूची के कारण, भारत में ईंधन की खुदरा कीमतों में आने वाले दिनों में और मजबूती आने की उम्मीद है।

Gautam Adani: फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के अनुसार, अडानी को चार दिनों में लगभग 12 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ, जो दुनिया के सबसे अमीर लोगों की संपत्ति पर नजर रखता है।

Samsung : इस बीच यूरोप में एप्पल का दबदबा देखने को मिला क्योंकि पहली तिमाही में इसकी बाजार हिस्सेदारी एक साल पहले के मुकाबले 30 प्रतिशत से बढ़कर 35.6 प्रतिशत हो गई है।

Mircosoft : भारतीय मूल के नडेला को माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ से अब चेयरमैन के पद पर प्रमोट किया गया है। इस प्रमोशन पर सत्या नडेला जॉन थॉम्पसन की जगह लेंगे।

Petrol-Diesel: बुधवार की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ, ईंधन की कीमतों में अब 25 दिनों की वृद्धि हुई है और 1 मई से 22 दिनों तक अपरिवर्तित बनी हुई है। 25 की बढ़ोतरी ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6.26 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

SpiceJet: "ये भत्ते मौजूदा 15 किलो से अधिक हैं जो सभी ग्राहक स्पाइसजेट टिकट बुक करते समय पात्र हैं।" इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यह प्रस्ताव यात्रियों को मानार्थ प्राथमिकता सेवा का आनंद लेने का अधिकार देता है।

Adani Groups: तीनों फंड का संयुक्त रूप से अडानी एंटरप्राइजेज में 6.82 फीसदी, अडानी ट्रांसमिशन में 8.03 फीसदी, अडानी टोटल गैस में 5.92 फीसदी और अडानी ग्रीन में 3.58 फीसदी का निवेश है।

Petrol and Diesel Price: पिछले एक महीने से लगातार बढ़ रहे ईंधन के दाम राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अपरिवर्तित रहे। दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 96.12 रुपये जबकि डीजल 86.98 रुपये प्रति लीटर पर बिका था।

44th GST Council Meeting: जीएसटी काउंसिल ने सितंबर तक के लिए एंबुलेंस पर लगने वाले टैक्स में भी राहत दी है। जिसमें अब एंबुलेंस पर 28% की जगह 12% जीएसटी लगेगी।