बिजनेस

Stock market: घरेलू शेयर (Stock market) बाजार की शुरूआत गुरुवार को कमजोरी के साथ हुई। आरंभिक कारोबार के दौरान सेंसेक्स (Sensex) करीब 400 अंक टूटा और निफ्टी (Nifty) में भी 100 अंकों से ज्यादा की गिरावट आई।

Radico Khaitan Ltd: रेडिको खेतान लिमिटेड (Radico Khaitan Ltd.) नए ब्रांडों के विकास, लागत के आधार को संतुलित रखना और बिक्री और वितरण नेटवर्क को मजबूत बनाने सहित विभिन्न मोर्चों पर लगातार काम कर रही है।

Sensex: सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार (Share Market) मामूली बढ़त के साथ खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 9.59 अंक (0.02 फीसदी) ऊपर 40155.09 के स्तर पर खुला।

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) में विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में अपनी हिस्सेदारी 25.2 प्रतिशत तक बढ़ा दी है।

Facebook: यूजर्स की गोपनीयता और डेटा सुरक्षा (Data Protection) को लेकर गहन जांच का सामना कर रहे फेसबुक (Facebook) ने कहा कि वह नियमित तौर पर अनुसंधान और इनोवेशन में निवेश करना जारी रखेगा, जिससे प्राइवेसी व सुरक्षित उत्पाद बनाने और डेटा को प्रोसेस करने के नए तरीके विकसित होने में मदद हो सके।

फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने आदित्य बिड़ला फैशन रीटेल (ABFRL) में 7.8 फीसदी हिस्सेदारी 1500 करोड़ में खरीदने का ऐलान किया है। कंपनी ने अपने विभिन्‍न ब्रांड की बिक्री और वितरण के लिए भी कॉमर्शियल समझौता किया है।

Visa Rules : गृह मंत्रालय ने वीजा के नियमों में ढील दी है। जिसके तहत कोरोना गाइडलाइंस में संशोधन करते हुए विदेश से आने वाले लोगों को भारत आने की अनुमति दे दी है।

Flipkart Sale : फेस्टिव सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में कई ई-कॉमर्स साइट्स पर आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं और सेल शुरू हो चुकी है। ऐसे में अब फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने भी अपनी नई सेल (Dussehra Specials) का आयोजन किया है।

Corona India: भारत(India) से चीन(China) को होने वाला निर्यात अप्रैल-सितंबर 2020 के दौरान 26.3 प्रतिशत बढ़कर 10.6 अरब डॉलर रहा। इससे पहले अप्रैल-सितंबर, 2019 के दौरान यह निर्यात(Export) केवल 8.4 अरब डॉलर का था।