बिजनेस

दिल्ली में स्टार्टअप की नई नीति के लिए परामर्श प्रक्रिया को शुरू की गई है। स्टार्टअप के लिए दिल्ली को एक अग्रणी विकल्प के रूप में विकसित किया जाएगा।

नेटफ्लिक्स ने हिंदी में अपने यूजर इंटरफेस को लॉन्च कर दिया है जिससे अब हिंदी को प्राथमिकता देने वाले या इसे अंग्रेजी के मुकाबले अधिक पंसद करने वाले लोग कंटेट को हिंदी में सर्च कर उसका जमकर लुफ्त उठा सकते हैं।

मुकेश अंबानी चौथे सबसे रईस शख्स बन गए हैं। वो फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट को पछाड़ कर अब दुनिया के चौथे सबसे रईस शख्स बन गए हैं।

भारतीय रेल महाराष्ट्र के देवलाली से बिहार के दानापुर के लिए पहली किसान स्पेशल पार्सल ट्रेन को शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

निवेशकों की निगाहें बहरहाल कंपनियों के वित्तीय नतीजों पर हैं क्योंकि कई कंपनियां चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के अपने वित्तीय नतीजे शुक्रवार को जारी करने वाली हैं।

RBI ने आज मौद्रिक नीति का ऐलान किया। जिसके बाद शेयर बाजार में रौनक बढ़ गई और हरे निशान पर बंद हुआ। गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 362.12 अंकों की उछाल के साथ 38,025.45 के स्तर पर बंद हुआ हुआ।

भारतीय रेल महाराष्ट्र के देवलाली से बिहार के दानापुर के लिए पहले किसान स्पेशल पार्सल ट्रेन को शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगी।

आईएचएस मार्किट ने एक बयान में कहा कि आर्थिक गतिविधियों और नए कार्यो दोनों में कमी पाई गई क्योंकि लॉकडाउन के कारण मांग सुस्त रही कंपनियों को अपना ऑपरेशन बंद करना पड़ा।

कोरोना संकट के चलते होटल चैन ओयो ने कंपनी ने कर्मचारियों के वेतन में कटौती या बिना वेतन की छुट्टी पर भेजने जैसे कदम उठाए थे। लेकिन अब ओयो ने भारत और दक्षिण एशिया में अपने नियमित कर्मचारियों को एक अगस्त से पूरा वेतन देने की मंगलवार को घोषणा की है।