खेल

हिमा ने 52.09 सेकेंड का समय निकाला। हिमा का यह इस महीने कुल पांचवां स्वर्ण पदक है। इससे पहले वे दो जुलाई को यूरोप में, सात जुलाई को कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग स्पर्धाओं में स्वर्ण जीत चुकी हैं।

धोनी बहुत बड़े स्तर के खिलाड़ी हैं और टीम में उनकी भूमिका काफी ज्यादा अहम है। अब धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से साफ मना कर दिया है और उन्होंने फैसला 2 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने माना जिस तरह से विश्व कप-2019 का समापन हुआ वो उचित नहीं था। मेजबान टीम ने बाउंड्री के आधार पर न्यूजीलैंड को मात देकर पहली बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। फाइनल में निर्धारित 50 ओवर और सुपर ओवर के बाद भी दोनों टीमों का स्कोर बराबर था।

कोलकाता नाइट राइडर्स के फीजियोथेरेपिस्ट एंड्रयू लीपस 12 साल के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम से अलग हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फीजियो ने एक ट्वीट करके यह जानकारी दी।

दरअसल बीते विश्वकप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी पर तमाम दिग्गजों ने सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद सेमीफाइनल खत्म होते ही कयास लगाए जाने लगे कि धोनी कभी भी संन्यास ले सकते हैं।

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीडब्ल्यूएफ) ने 2022 में होने वाले बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों (सीडब्ल्यूजी) से निशानेबाजी को हटाने का फैसला किया है। इससे भारत को झटका लगा है और इन विवादों के बीच महिला निशानेबाज हीना सिद्धू ने कहा है कि सीडब्ल्यूएफ के इस कदम के खिलाफ भारत को एकजुटता दिखानी चाहिए।

आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने कहा, 'किसी सदस्य को निलंबित करने के फैसले को हल्के में नहीं लिया जाता। हमें खेल को राजनीतिक हस्तक्षेप से मुक्त रखना चाहिए।'

भारत के रामकुमार रामनाथन यहां जारी एटीपी हॉल ऑफ फेम ओपन के दूसरे दौर में यूगो हम्बर्ट से सीधे सेटों में हारकर गुरुवार को प्रतियोगिता से बाहर हो गए। रामकुमार को वर्ल्ड नंबर 48 और चौथी सीड फ्रांस के हम्बर्ट के हाथों 6-7(5) 0-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

योगराज सिंह ने आगे कहा कि, ''धोनी और शास्त्री की सोच एक जैसी है। मुझे दुख इस बात का है कि शास्त्र ने मेरे साथ भारत के लिए डेब्यू किया और भारत के महान क्रिकेटर बने। लेकिन फिर भी उन्होंने युवराज को टीम से बाहर कर दिया।