खेल

कोहली ने इसके साथ ही घर के बाहर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। घर के बाहर बतौर कप्तान कोहली की यह 12वीं जीत है जबकि गांगुली ने घर के बाहर बतौर कप्तान 11 मैचों में जीत दर्ज की थी।

भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया था और उसने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 222 रन पर ऑलआउट कर दिया था। भारत को इस तरह पहली पारी में 75 रन की बढ़त हासिल थी।

वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज पीवी सिंधु ने ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-7, 21-7 से पराजित किया। यह मुकाबला 37 मिनट तक चला।

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 260 रन की मजबूत बढ़त हासिल हो चुकी है।

सुमित नागल ने मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए क्वालीफाइंग के तीसरे दौर में ब्राजील के जोआओ मेनेजेस को एक कड़े मुकाबले में 5-7, 6-4, 6-3 से पराजित किया।

भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया था। इसे देखते हुए वेस्टइंडीज अभी भारत के स्कोर के 108 रन पीछे है जबकि उसके दो विकेट ही शेष है। स्टंप्स के समय कप्तान जेसन होल्डर 20 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 और मिग्यूएल कमिंस दो गेंदों पर खाता खोले बिना नाबाद लौटे।

बी साई प्रणीत बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। वर्ल्ड नंबर-19 प्रणीत ने शुक्रवार को चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-4 इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टिली को 51 मिनट में 24-22, 21-14 से मात देकर यह उपलब्धि हासिल की।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनुस राष्ट्रीय टीम का गेंदबाजी कोच बनने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। उन्होंने गुरुवार को इस पद के लिए औपचारिक रूप से आवेदन किया। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

शारापोवा ने 2006 में इस प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया था। दोनों खिलाड़ियों के बीच अबतक 22 मुकाबले हो चुके हैं, लेकिन यह पहली बार होगा जब दोनों खिलाड़ी यूएस ओपन में भिड़ेंगे।