खेल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के मेंटर देवल सहाय (Deval Sahay) का मंगलावर को निधन हो गया। उन्होंने 73 साल की उम्र में रांची के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली।

भारत (India) और आस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच (Test match) 17 दिसंबर से शुरू हो रहे हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टेस्ट मैच खेलेंगे। जिसके बाद वो वापस भारत लौट जाएंगे। हालांकि वो बाकी के तीन मैच नहीं खेलेंगे।

कोरोना महामारी (Coronavirus) से खेल जगत भी प्रभावित है। लिवरपूल (Liverpool) के फॉर्वड खिलाड़ी मोहम्मद सलाह (Mohamed Salah) का कोरोना टेस्ट निगेटिव (Corona Report) आया है। ये जानकारी टीम के मैनेजर जर्गन क्लोप ने दी है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके मुताबिक अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए उम्र सीमा (Age limit) 15 साल अनिवार्य कर दी गई है। ये जानकारी आईसीसी ने दी है।

Sachin Tendulkar retires: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 2013 में आज ही के दिन यानी 16 नवंबर को अपने 24 साल के शानदार क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। 16 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सचिन ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच अपने गृहनगर मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

Italy: कोराना वायरस (Coroanvirus) देश-विदेश में फैल रहा है। इसकी चपेट में ना सिर्फ आम लोग बल्कि वीआईपी भी आ रहे हैं। ऐसे में अगला नाम खेल जगत से आ रहा है। इटली (Italy) के फुटबॉल क्लब एसी मिलान (AC Milan) के कोच 'स्टेफानो पियोली' (Stefano Pioli) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Rohit Sharma: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लगता है कि उनकी टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाड़ियों ने टीम के तौर पर और मैदान पर जो अनुशासन दिखाया है उसके कारण ही वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 13वां सीजन जीतने में सफल रही।

IPL 2020 Final: इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया की टी-20 टीम का कप्तान बनना चाहिए।

IPL Final 2020: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का खिताब जीत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिताबी ख्बाव को मुकम्मल नहीं होने दिया।