खेल

बीसीसीआई की अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने राजकोट में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच के लिए केएस भरत को दूसरे बैकअप विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया। बीसीसीआई ने शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे मैच से कुछ देर पहले एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

न्यूजीलैंड ने हरफनमौला खिलाड़ी सोफी डिवाइन को महिला क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया है। डिवाइन एमी सेदरवेट की जगह लेंगी, जो हाल में पहले बच्चे की मां बनी है। 30 साल की डिवाइन अब इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे और टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करेंगी।

आस्ट्रेलियन लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने गुरुवार को कहा है कि वह बेशक कुलदीप यादव और राशिद खान की तरह ज्यादा कुशल गेंदबाज न हों लेकिन वह मजबूत चरित्र के धनी हैं, जो उन्होंने पहले वनडे में भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ दिखाया था। जाम्पा ने कोहली को वनडे में चार बार और टी-20 में दो बार आउट किया है।

काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान, विकेटकीपर और बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की संन्यास की अटकलें तेज हो गई हैं।

पूर्वी दिल्ली के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि इस मामले में एक लड़की ने उनसे मुलाकात कर मदद मांगी थी।

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक ने गुरुवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सानिया और नादिया ने वानिया किंग और क्रिस्टियन मैक्हेल की अमेरिकी जोड़ी को 6-2, 4-6, (10-4) से हरा अंतिम-4 में जगह बनाई।

टीम इंडिया की सुपरफैन चारुलता पटेल का 87 साल की उम्र में निधन हो गया। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी है। चारुलता इंग्लैंड में पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के एक मैच को देखने स्टेडियम पहुंची थीं। इतना ही नहीं कप्तान विराट कोहली से लेकर उप-कप्तान रोहित शर्मा उनसे जाकर मिले भी थे और उनसे आशीर्वाद भी लिया था। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपनी टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है। कोहली को पिछले साल भी टेस्ट और वनडे टीम का खिलाड़ी चुना गया था। आईसीसी ने इस साल कोहली को टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान चुने जाने के अलावा उन्हें स्प्रिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया है।

वर्ल्ड नंबर-1 पुरुष युगल खिलाड़ी रॉबर्ट फराह ने डोप टेस्ट में फेल होने के कारण साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है।