खेल

बीसीसीआई का अध्यक्ष पद सम्भालने को तैयार भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन आने वाले समय में बड़े आईसीसी आयोजनों में जीत हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करे। गांगुली ने कहा कि वह चाहते हैं कि कप्तान विराट कोहली इस दिशा में गम्भीरता से सोचें।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। गांगुली की इस नई भूमिका के लिए अब उन्हें सरहद के उस पार से भी बधाईयां मिल रही हैं।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "क्रिकेट समिति और सीईसी (आईसीसी चीफ एक्जीक्यूटिव कमेटी) ने इस बात पर सहमति जाहिर की है कि सुपर ओवर उत्साहजनक और खेल का फैसला करने के लिए सही है, इसलिए यह वनडे और टी-20 विश्व कप में बना रहेगा।"

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अगले साल टोक्यो ओलम्पिक में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है। बीबीसी ने फेडरर के हवाले से लिखा, "आखिरी में मेरे दिल ने फैसला किया है कि मैं ओलम्पिक में खेलना पसंद करूंगा।"

वाटसन से जब पूछा गया कि क्या भारत विश्व क्रिकेट पर उसी तरह राज कर सकता है जिस तरह स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने किया था, तो उन्होंने कहा, "चीजों को दोहराना काफी मुश्किल होता है लेकिन भारत ऐसा नहीं कर पाएगा, इसका कोई कारण मुझे नजर नहीं आता।"

फिल सिमंस को एक बार फिर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। इन्हीं सिमंस को टी-20 विश्व कप-2016 के कुछ समय बाद पद से हटा दिया गया था। सिमंस का वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (सीडब्ल्यूआई) के साथ नया करार चार साल का है।

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का सचिव नियुक्त किए जाने की तैयारी हो गई है। बता दें कि बीसीसीआई के बोर्ड के पांच सदस्यों का चुनाव 23 अक्तूबर को होना है।

डु प्लेसिस ने मैच में एक अतिरिक्त गेंदबाज खेलाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए, कहा, "मुझे लगात है कि इस पिच के लिहाज से यह सही फैसला था। वर्नोन फिलेंडर और कागिसो रबाडा ने पहले कुछ दबाव बनाया लेकिन हमें एक और गेंदबाज की जरूरत थी जो दबाव बना सके। भारत ने अच्छी गेंदबाजी की।"

पुणे में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने मेहमान टीम साउथ अफ्रीका को पारी और 137 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है।