खेल

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बाल दिवस (14 नवंबर) के मौके पर देश के मात-पिता से गुजारिश करते हुए कहा है कि वह अपने बच्चों को बाहर जाकर खेलने के लिए प्रेरित करें और उन्हें रोकें नहीं। बाल दिवस पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के मौके पर बनाया जाता है।

लेग स्पिनर सराह ग्लेन को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम में पहली बार जगह मिली है। यह सीरीज मलेशिया में छह दिसंबर से शुरू हो रही है।

भारतीय राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद का कोई विकल्प नहीं है और इसीलिए वह अभी तक कोच बने हुए हैं। गोपीचंद ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा, "मैं इसलिए कोचिंग जारी रख रहा हूं और इसे लेकर जुनूनी हूं क्योंकि मेरे पास भी (कोच) नहीं था। मुझे कोई योजना भी दिखाई नहीं देती, यह काफी मुश्किल है।"

विराट कोहली ने कहा, "हम शीर्ष पर हैं। हमारे गेंदबाज इसके हकदार हैं। जब हमने शुरुआत की थी और मैं जब कप्तान बना था तब चर्चा यही होती थी, मैं अपने गेंदबाजों को विश्व भर में राज करते हुए देखना चाहता था।"

बांग्लादेश ने गुरुवार को यहां होल्कर स्टेडियम में जारी दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में टॉस जीतकर मेजबान भारत को गेंदबाजी देने का फैसला किया है। भारत ने बांग्लादेश को हाल ही में टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया है। इससे पहले उसने अपने घर में दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया था।

ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविक को मात देकर यहां जारी एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। थीम ने एक बेहद रोमांचक मैच में एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी की और 6-7, 6-3, 7-6 से जीत दर्ज की।

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल का खराब प्रदर्शन बुधवार को यहां हांगकांग ओपन में भी जारी रहा और वह पहले दौर के मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। चीन की चाई यान यान ने वर्ल्ड नंबर-9 सायना को चार लाख डॉलर की ईनामी राशि वाले टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सीधे गेमों में 21-13, 22-20 से मात दी।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "भारत ने साबित किया कि मैच में बॉस कौन है। भले ही भारतीय टीम ने सीरीज का पहला मुकाबला गंवा दिया हो लेकिन उसके बाद उसने दमदार वापसी की और इसका श्रेय रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी को जाता है। रोहित प्रतिभाशाली हैं, वह जब चाहें तब रन बना सकते हैं।"

पूर्व अंतर्राष्ट्रीय हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन को ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) का अध्यक्ष बनाया गया है। यह फैसला बोर्ड की वार्षिक आम बैठक में लिया गया। वाटसन अब 10 सदस्यी बोर्ड की अध्यक्षता करेंगे।